News Nation Logo
आंतरिक सुरक्षा पर राज्यों के IG और DGP के साथ आज अमित शाह की बैठक कश्मीर में एक और आतंकी साजिश का अलर्ट, सुरक्षा बढ़ाई गई दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने “रेड लाईट ऑन, गाड़ी ऑफ” अभियान की शुरुआत की पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में कैबिनेट की बैठक हुई महाराष्ट्रः कल्याण की आधारवाड़ी जेल में 20 कैदी कोरोना पॉजिटिव आर्यन खान पर NCB का बड़ा बयान, आर्यन की काउंसिलिंग की गई आर्यन ने दोबारा गलती न करने की बात कही: NCB रिहाई के बाद गरीबों के लिए काम करेंगे आर्यन खान: NCB कांग्रेस सिर्फ एक परिवार की पार्टी है: संबित पात्रा कश्मीर पर कांग्रेस भ्रम फैला रही है: संबित पात्रा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं से सावधानी बरतने की अपील की भाजपा कार्यालय में हो रही राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक का पहला चरण खत्म किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर मोदी नगर (उ.प्र.) में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकी ISI Chief पर बीवी के टोटके पर अड़े इमरान, पाक सेना के जनरल ने लगाई लताड़ संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर प्रदर्शनकारी बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर बैठे दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भी बारिश का दौर जारी. जगह-जगह जलभराव

दिल्‍ली हिंसा : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल की हत्या के मामले में 7 आरोपी गिरफ्तार

दिल्‍ली हिंसा में शहीद हेड कांस्‍टेबल रतनलाल की हत्‍या के मामले में दिल्‍ली पुलिस की एसआईटी ने 7 आरोपियों को दबोचा है. पकड़े गए आरोपियों के नाम सलीम मालिक (38), जलालुद्दीन (33), अय्यूब (35), आरिफ (27), युनूस (34), दानिश (23), सलीम खान (46) हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 12 Mar 2020, 01:24:58 PM
ratan lal

हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल की हत्या के मामले में 7 आरोपी गिरफ्तार (Photo Credit: FILE PHOTO)

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली हिंसा (Delhi Police) में शहीद हेड कांस्‍टेबल रतनलाल की हत्‍या के मामले में दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) की एसआईटी को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दिल्‍ली पुलिस की एसआईटी ने 7 आरोपियों को धर दबोचा है. पकड़े गए आरोपियों के नाम सलीम मालिक (38), जलालुद्दीन (33), अय्यूब (35), आरिफ (27), युनूस (34), दानिश (23), सलीम खान (46) हैं. दिल्‍ली हिंसा के दौरान 24 फरवरी को हेड कांस्टेबल रतनलाल (Ratanlal) शहीद हो गए थे. चार अन्‍य लोगों की भी मौत हो गई थी और 50 लोग घायल हो गए थे. हेड कांस्टेबल रतन लाल (42) सहायक पुलिस आयुक्त, गोकलपुरी के कार्यालय से जुड़े हुए थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों पर किए गए पथराव में वह घायल हो गए थे. हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल मूल रूप से राजस्थान के सीकर के रहने वाले थे. उनके परिवार में पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा है.

यह भी पढ़ें : अब हरियाणा में भी कांग्रेस की जमीन खिसकाएंगे ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया

हेड कांस्‍टेबल रतन लाल उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली के गोकुलपुरी क्षेत्र के मौजपुर इलाके में तैनात थे. हिंसक भीड़ ने उन पर हमला बोल दिया था, जिसमें वे बुरी तरह घायल हो गए थे. गंभीर अवस्‍था में उन्‍हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई थी. मूल रूप से राजस्‍थान के रहने वाले रतन लाल को बाद में शहीद का दर्जा दिया गया था. रतन लाल (42) 1998 में दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल के तौर पर नियुक्त हुए थे.

हेड कांस्‍टेबल रतनलाल के अलावा दिल्‍ली हिंसा में इंटेलिजेंस ब्‍यूरो के स्‍टाफर अंकित शर्मा की भी हत्‍या कर दी गई थी. पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि अंकित शर्मा की बॉडी पर 400 बार चाकू से वार किए गए थे.

यह भी पढ़ें : मध्‍य प्रदेश में क्‍या शिवराज सिंह चौहान फिर बनाएंगे सरकार या भंग हो जाएगी विधानसभा, समझें यहां

जिस दिन हेड कांस्‍टेबल रतनलाल घायल हुए थे, उसी दिन दिल्ली पुलिस के शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा भी गंभीर रूप से घायल हुए थे. गोकुलपुरी में दो समूहों के बीच झड़प के दौरान वो घायल हो गए थे. डीसीपी को पथराव के दौरान चोट आई थी. उनका अभी इलाज चल रहा है.

First Published : 12 Mar 2020, 12:55:28 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो