logo-image

डीयू प्रवेश परीक्षा के लिए एनटीए ने जारी किए एडमिट कार्ड

डीयू प्रवेश परीक्षा के लिए एनटीए ने जारी किए एडमिट कार्ड

Updated on: 22 Sep 2021, 10:40 PM

नई दिल्ली:

डीयू में रजिस्ट्रेशन करवाने वाले छात्रों की प्रवेश परीक्षा 26 सितंबर से होगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने प्रवेश परीक्षा के लिए छात्रों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। यह परीक्षा 26, 27, 28, 29 व 30 सितंबर और एक अक्तूबर को होगी। प्रवेश परीक्षा दिल्ली-एनसीआर समेत 27 शहरों के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जा रही है।

एनटीए ने बुधवार 22 सितंबर को एडमिट कार्ड जारी किए हैं। छात्र आधिकारिक बेवसाइट से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षाओं के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) शेड्यूल जारी कर चुका है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वरिष्ठ परीक्षा निदेशक डॉ साधना पराशर के मुताबिक दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 26, 27, 28, 29, 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को आयोजित किए जा रहे हैं। एनटीए ने इन परीक्षाओं के संबंध में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया है।

एनटीए द्वारा जारी किए गए नोटिस में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की परीक्षा निदेशक डॉ. साधना पराशर ने बताया कि दिल्ली विश्वविद्यालय के पोस्टग्रेजुएट, एमफिल व पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा के लिए यह शेड्यूल तैयार किया गया है। दिल्ली विश्वविद्यालय कि यह प्रवेश परीक्षाएं कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट आधारित मोड पर ली जाएंगी। जो छात्र इन परीक्षाओं में शामिल होना चाहते हैं वह डीयूईटी 2021 का बुलेटिन चेक कर सकते हैं। यह बुलेटिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

दिल्ली विश्वविद्यालय की इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वेबसाइट से ही एडमिट कार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर भी परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक छात्र यह सभी जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने छात्रों के लिए 011 40759000 हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।

अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट एमफिल और पीएचडी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए यह परीक्षा आयोजित की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.