News Nation Logo
शोपियां के द्रगाड इलाके में मुठभेड़ के दौरान दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए। सर्च ऑपरेशन जारी बर्बाद फ़सलों का आकलन हो रहा है, डेढ़ महीने में किसानों को मुआवज़ा मिलने की उम्मीद है: सीएम, दिल्ली बारिश से जिन किसानों की फसलें बर्बाद हुईं, उन्हें 50,000 रु./हे. मुआवज़ा दिया जाए: अरविंद केजरीवाल उत्तर प्रदेश: पीएम नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर में श्रीलंका के मंत्री नमल राजपक्षे से मुलाकात की आर्यन खान पर फैसला आज दोपहर 2.45 पर आएगा मौसम खुल चुका है और चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है: उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार दुनिया में जहां-जहां भी बुद्ध के विचारों को आत्मसात किया गया, वहां प्रगति के रास्ते बने: पीएम मोदी उड़ान योजना के तहत बीते कुछ सालों में 900 से अधिक नए रूट्स को स्वीकृति दी जा चुकी है: पीएम मोदी कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा उनकी श्रद्धा को अर्पित पुष्पांजलि है: पीएम मोदी भारत विश्व भर के बौद्ध समाज की श्रद्धा, आस्था और प्रेरणा का केंद्र है: कुशीनगर में पीएम मोदी 50 से अधिक नए या ऐसे एयरपोर्ट जो पहले सेवा में नहीं थे, उन्हें चालू किया जा चुका है: पीएम मोदी CBI-CVS कांफ्रेंस में बोले पीएम मोदी-भ्रष्टाचार सिस्टम का हिस्सा नहीं हो सकता है लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई. पंजाब में कांग्रेस का बढ़ा दलित प्रेम. राहुल गांधी आज दिखाएंगे शोभा यात्रा को हरी झंडी आज शाम उत्तराखंड जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का लेंगे जायजा क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को आज मिलेगी बेल या रहेंगे जेल में ही

दिल्ली : श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स कैंपस प्लेसमेंट, 25 लाख रुपये सालाना का ऑफर

दिल्ली : श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स कैंपस प्लेसमेंट, 25 लाख रुपये सालाना का ऑफर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 07 Oct 2021, 01:05:01 AM
Delhi Univerity

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय नार्थ कैंपस के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने 2020-21 के लिए प्लेसमेंट ड्राइव आयोजित किया। इस दौरान कॉमर्स के एक छात्र को 25 लाख रुपये प्रतिवर्ष का पैकेज ऑफर किया है। यह इस वर्ष इस कालेज में ऑफर किया गया सर्वाधिक पैकेज है।

श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के मुताबिक, उनके कैंपस प्लेसमेंट में 100 से अधिक नियोक्ताओं ने छात्रों को 300 से अधिक जाब ऑफर दिए हैं।

यहां केपलर कैनन मैकिन्से एंड कंपनी, सिटीबैंक, बैन कैपेबिलिटी नेटवर्क, एक्सेंचर स्ट्रैटेजी जैसी कंपनियां छात्रों की नियुक्ति के लिए आगे आई हैं।

वहीं टीसीएस, आईबीएम, डेलॉइट और विप्रो जैसी प्रसिद्ध कंपनियों ने जामिया मिलिया इस्लामिया कूट छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट का ऑफर दे चुके हैं। जामिया में सबसे ज्यादा ऑफर इंजीनियरिंग और कंप्यूटर साइंस के छात्रों को मिले हैं। बीटेक से करीब 100 छात्रों का चयन किया गया है।

जामिया मिलिया इस्लामिया में 10 से अधिक बहुराष्ट्रीय कंपनियों और उल्लेखनीय कंपनियों ने वर्चुअल कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव का संचालन किया है। कुछ सबसे बड़े ब्रांड, जिन्होंने छात्रों को नौकरी की पेशकश की है, वे हैं टीसीएस, आईबीएम, डेलॉइट और विप्रो।

जिन छात्रों को प्लेसमेंट ऑफर मिला है, वे इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम से हैं। टीसीएस और एक्सेल सर्विसेज, जोश टेक्नोलॉजी, आईबीएम, इंफोसिस जैसी कंपनियों द्वारा बीटेक से करीब 100 छात्रों का चयन किया गया है। डेलॉइट द्वारा मास्टर ऑफ कॉमर्स (एम.कॉम) के 7 छात्रों का चयन किया गया।

अब तक दिया गया उच्चतम पैकेज 14 लाख रुपये प्रतिवर्ष है और औसत पैकेज 7 लाख रुपये प्रतिवर्ष है। पिछले साल से आर्थिक मंदी और महामारी के बाद की स्थितियों को देखते हुए, यह अपने आप में एक उपलब्धि है कि जामिया से सबसे अच्छे और शीर्ष रिक्रूटर्स को हायर किया जाए।

यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट सेल के निदेशक प्रोफेसर जेड ए. जाफरी ने कहा, इस साल हमने प्राथमिकता के आधार पर अच्छी कंपनियों को आमंत्रित किया है। जामिया द्वारा मजबूत उद्योग-अकादमिक जुड़ाव, इसके छात्रों की गुणवत्ता और शिक्षण ने विश्वविद्यालय को देशभर के कुछ सबसे बड़े कॉर्पोरेट नामों के बीच एक शीर्ष ड्रॉ के रूप में उभरने में मदद की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 07 Oct 2021, 01:05:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो