logo-image

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर से हटने लगे बैरिकेडिंग, 10 महीने बाद खुलेगा रास्ता!

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर से आने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर आ सकती है. एक तरफ का रास्ता खुल सकता है. इस बारे में किसानों से बातचीत चल रही है.

Updated on: 29 Oct 2021, 12:02 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर से आने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर आ सकती है. एक तरफ का रास्ता खुल सकता है. इस बारे में किसानों से बातचीत चल रही है. पुलिस ने गुरुवार को कुछ बैरिकेड्स हटा दिए हैं, लेकिन रास्ता अभी बंद है. वहां अभी भी कई लेयर की बैरिकेड्स लगे हैं. दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आने वाले दिनों में बहादुरगढ़ से दिल्ली की तरफ आने वाला रास्ता खुलने की उम्मीद है. पुलिस ने राहगीरों की आवाजाही के लिए एक साइड से रास्ता खोल दिया है. इसे ट्रैफिक के लिए भी जल्द ही खोला जा सकता है.

यह भी पढ़ें : यूपी में सौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM,ओवैसी करेंगे शिवपाल यादव से गठबंधन!

दिल्ली पुलिस और हरियाणा प्रशासन के बीच हुई मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया है. हालांकि, किसानों के मंच के पास के बैरीकेडिंग अभी तक नहीं हटाए गए हैं. पुलिस सूत्रों के अनुसार, वरिष्ठ पुलिस अफसरों के दिशानिर्देश पर इस पर काम शुरू कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस ने बॉर्डर पर दिल्ली में प्रवेश से रोकने लिए इस मार्ग पर जो बैरिकेट्स बनाए थे उन्हें हटाने का काम भी शुरू कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार तक इस मार्ग की एक लेन को पूरी तरह से वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : सूडान में तख्तापलट की निंदा करने पर सेना ने छह राजदूतों को किया बर्खास्त  

आपको बता दें कि केंद्र के नए कृषि बिलों के विरोध में किसान दिल्ली के विभिन्न बॉर्डरों पर पिछले नवंबर से बैठे हुए हैं. किसान आंदोलन की आड़ में असामाजिक तत्व दिल्ली में घुसकर माहौल खराब कर सकते हैं. इस तरह सूचना मिलने के बाद पुलिस ने बॉर्डरों की सुरक्षा बढ़ा दी थी. इसके लिए पुलिस ने टिकरी बॉर्डर पर कई तरह की अस्थाई बाधाएं जैसे कील बिछा देना, सिमेंट के बड़े स्लैप खड़े कर देना व पुलिस बैरिकेट्स आदि लगा दिए थे, लेकिन इससे लोगों को दिक्कत हो रही थी. काफी लंबे समय के बाद टिकरी बॉर्डर से बहादुरगढ़ की एक लेन खोले जाने का रास्ता साफ हो चुका है.