logo-image

दिल्ली स्पेशल सेल ने जफरुल इस्लाम को भेजा नोटिस, जल्द होगी पूछताछ

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार को नोटिस भेजकर पूछताछ में शमिल होने के लिये बुलाया है.

Updated on: 15 Jun 2020, 07:30 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार को नोटिस भेजकर पूछताछ में शमिल होने के लिये बुलाया है. हालांकि हाईकोर्ट ने जफरुल इस्लाम की गिरफ्तारी पर 22 जून तक रोक लगा रखी है, लेकिन दिल्ली स्पेशल सेल को पूछताछ करने की इजाजत दे दी है. दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम ने मीडिया से बातचीत में बताया, मुझे कल (रविवार) नोटिस दिया गया था. मैं इसका जवाब जरूर दूंगा.

अगले आने वाले कुछ दिनों में जफरुल इस्लाम को पूछताछ के सामना करना पड़ सकता है. दरअसल जफरुल इस्लाम पर आरोप है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर विवादित और देश तोड़ने वाला बयान पोस्ट किया था. जिसके बाद स्पेशल सेल ने उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए और 153ए के तहत मामला दर्ज किया गया था.

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब जफरूल इस्लाम खान को स्पेशल सेल ने नोटिस भेजा है. इसके पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देशद्रोह का आरोप झेल रहे जफरुल इस्लाम को 9 मई को भी नोटिस भेजा था, जिसमें 12 मई को मोबाइल या लैपटॉप स्पेशल सेल में जमा कराने को कहा गया है. जिससे उन्होंने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डाला था. तब  स्पेशल सेल ने जफरूल इस्लाम खान को 12 मई से पहले मोबाइल या लैपटॉप जमा करने को कहा था.