logo-image

दिल्ली: सिग्नेचर ब्रिज पर किन्नरों ने की अश्लील हरकत, निर्वस्त्र होकर मचाया बवाल, केस दर्ज

राजधानी दिल्ली में यमुना नदी पर बने बहुप्रशिक्षित मशहूर सिग्नेचर ब्रिज लगातार विवादों में छाया हुआ है.

Updated on: 15 Nov 2018, 01:48 PM

नई दिल्ली:

राजधानी  दिल्ली में यमुना नदी पर बने बहुप्रशिक्षित मशहूर सिग्नेचर ब्रिज लगातार विवादों में छाया हुआ है. ब्रिज पर लोग सेल्फी के लिए खतरनाक स्टंट से लेकर नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए नज़र आ रहे है. दिल्ली को दी गई ये महत्वपूर्ण सौगात अलग-अलग कारणों से चर्चित है. हाल ही में कुछ किन्नरों की शर्मसार हरकत का वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में कुछ किन्नर ब्रिज पर नग्न होकर तस्वीरें खिंचवाते हुए नज़र आ रहे है. इस हरकत की वजह से गुजरने वाले कई लोग शर्मसार हो गये. इस हैरान कर देने वाक्य के बाद कई लोगों का गुस्सा सोशल मीडिया पर फूटा और इस शर्मसार हरकत की निंदा की. सोशल मीडिया पर वीडियो तेज़ी से वायरल होने के बाद पुलिस ने सार्वजानिक जगह पर अश्लीलता फ़ैलाने सहित कई अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

वीडियो में ब्रिज पर कुछ किन्नर कपड़े उतारकर नाचते हुए नज़र आ रहे हैं. ब्रिज पर किन्नरों ने सेल्फी लेते हुए अश्लील हरकतें करनी शुरू कर दी, जो कि कैमरे में कैद हो गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये चारों किन्नर स्कूटी पर आये थे. इस दौरान वहां मनचले जमा गए और किन्नरों ने अश्लील हरकतें शुरू कर दी. वीडियो में ब्रिज पर भीड़ जुटी हुई नज़र आ रही है वहीं कुछ लोग बचकर वहां से निकलते हुए नज़र आये.

और पढ़ें: सिग्नेचर ब्रिज पर लोगों में चढ़ा सेल्फी का जुनून, खतरनाक स्टंट करते हुए कैमरे में कैद

बता दें कि 575 मीटर लंबा यह पुल 2004 में प्रस्तावित हुआ था और इसे 2007 में दिल्ली कैबिनेट द्वारा मंजूरी दी गई थी. यह उत्तरी और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बीच यात्रा के समय को कम करेगा. कई समय सीमाओं को पार कर बना ये ब्रिज आम लोगों के लिए खोला गया. सरकार ने इसे देश का पहला एसिट्रिकल केबल स्टे ब्रिज होने का दावा किया है. इस पुल के जरिए लोगों को 154 मीटर ऊंचे निगरानी डेक से शहर के विहंगम दृश्य का आनंद उठाने को मिलेगा.यह पुल नदी पार वजीराबाद को जोड़ता है और इससे उत्तर व उत्तरपूर्वी भाग के बीच 45 मिनट के सफर में अब सिर्फ 10 मिनट लगेंगे.