logo-image

दिल्ली: फायरिंग की घटना में वांछित शार्पशूटर गिरफ्तार

दिल्ली: फायरिंग की घटना में वांछित शार्पशूटर गिरफ्तार

Updated on: 25 Jan 2022, 02:00 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने अंतरराज्यीय गिरोह के एक शार्पशूटर को गिरफ्तार किया है, जो हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी में एक प्रॉपर्टी डीलर पर गोलीबारी के एक मामले में वांछित था। एक अधिकारी ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान हरियाणा के रोहतक निवासी 28 वर्षीय शेखर उर्फ सोनू के रूप में हुई है।

अधिकारी के मुताबिक आरोपी शेखर हाल ही में दिल्ली के उत्तम नगर के एक प्रॉपर्टी डीलर पर गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू के इशारे पर रंगदारी वसूलने के मामले में वांछित था, जो यूरोप में अपने अड्डे से अपना गिरोह चला रहा है। गौरतलब है कि सांगवान हत्या, हत्या के प्रयास, लूट और रंगदारी के दो दर्जन से अधिक मामलों में संलिप्त है।

दिल्ली के उत्तम नगर स्थित दयालसर रोड स्थित प्रॉपर्टी डीलर राहुल गोयल के कार्यालय पर 11 जनवरी को दिनदहाड़े दो लोग बाइक पर आए और अंधाधुंध फायरिंग कर दी। फायरिंग प्रॉपर्टी डीलर से कपिल सांगवान के नाम पर रंगदारी वसूलने के लिए की गई थी।

इसके बाद, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 387, 336 और 34 और आर्म्स एक्ट की धारा 37, 54 और 59 के तहत मामला दर्ज किया। 20 जनवरी को सूचना मिली थी कि आरोपी शेखर मिलने आएगा। उसका अन्य गिरोह का सदस्य सुरहेरा मोरे, नजफगढ़ ढांसा रोड, दिल्ली के पास है।

तदनुसार, स्पेशल सेल की एक टीम का गठन किया गया और अभियान के दौरान आरोपी शेखर को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से एक .32 बोर की पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

जांच के दौरान, पुलिस ने एक और .32 बोर की पिस्तौल बरामद किया, जिसका इस्तेमाल उपरोक्त फायरिंग की घटना में किया गया था।

अधिकारी ने कहा, मामले की आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.