logo-image

दिल्ली के रेस्तरां ने साड़ी विवाद पर सफाई देते हुए दावा किया, महिला ने कर्मचारी को मारा था थप्पड़

दिल्ली के रेस्तरां ने साड़ी विवाद पर सफाई देते हुए दावा किया, महिला ने कर्मचारी को मारा था थप्पड़

Updated on: 23 Sep 2021, 06:50 PM

नई दिल्ली:

हाल ही में एक खबर सामने आई थी, जिसमें बताया गया था कि दिल्ली के एक रेस्तरां अक्वीला ने कथित तौर पर एक महिला को इसलिए प्रवेश नहीं करने दिया, क्योंकि वह साड़ी पहनकर आई थी। अब इस विवाद पर रेस्तरां की ओर से बयान जारी कर सफाई दी गई है।

रेस्तरां अक्वीला ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कहा कि वह एक घरेलू ब्रांड है, जो भारतीय समुदाय का सम्मान करने में विश्वास करता है और आधुनिक से लेकर पारंपरिक तक सभी ड्रेस कोड में अपने मेहमानों का स्वागत करता है।

रेस्तरां ने बयान में कहा, हम अत्यधिक पारदर्शिता में विश्वास करते हैं और इसलिए उन लोगों के स्निपेट्स संलग्न कर रहे हैं, जो पहले पारंपरिक ड्रेस कोड में हमारे रेस्तरां में आ चुके हैं।

रेस्तरां ने बयान में दावा किया, एक अतिथि ने रेस्तरां का दौरा किया, जिन्हें विनम्रतापूर्वक गेट पर प्रतीक्षा करने का अनुरोध किया गया, क्योंकि उसके नाम के तहत कोई रिजर्वेशन (सीट या टेबल बुक करना) नहीं था। हालांकि, जब हमने आंतरिक रूप से चर्चा की कि हम उन्हें कहां बैठा सकते हैं, तो अतिथि रेस्तरां में प्रवेश कर गया और हमारे कर्मचारियों को गाली देना शुरू कर दिया। उसके बाद जो कुछ हुआ, वह हमारी कल्पना से परे था, क्योंकि अतिथि ने हमारे प्रबंधक को थप्पड़ मार दिया।

बयान में आगे कहा गया है कि स्थिति से निपटने के लिए और मेहमान को वहां से चले जाने के लिए, हमारे एक कर्मचारी ने बयान दिया कि साड़ी हमारे स्मार्ट ड्रेस कोड का हिस्सा नहीं है और हमारी पूरी टीम इसके लिए माफी मांगती है।

हालांकि, अनीता चौधरी, जिस महिला को रेस्तरां में प्रवेश से वंचित कर दिया गया था, उनके पास बताने के लिए एक अलग कहानी है। उन्होंने आईएएनएस को बताया, सभी आरोप निराधार हैं और रेस्तरां द्वारा जारी किया गया वीडियो मनगढ़ंत है।

महिला ने कहा, मैंने उनके किसी भी कर्मचारी को कभी धक्का नहीं दिया। कोई भी वीडियो फुटेज नहीं दिखाता है कि मैंने उनमें से किसी को धक्का दिया।

एक महिला ने बुधवार को दावा किया था कि उसे दक्षिण दिल्ली के एक मॉल में एक रेस्तरां में प्रवेश से वंचित कर दिया गया, क्योंकि उसने साड़ी पहनी थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। अनीता चौधरी द्वारा खुद अपलोड किए गए वीडियो में, एक रेस्तरां कर्मचारी को यह कहते हुए देखा जा सकता है कि वे महिलाओं को साड़ी पहनकर रेस्टोरेंट में की अनुमति नहीं देते, क्योंकि यह एक स्मार्ट पोशाक नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.