logo-image
लोकसभा चुनाव

कट्टर अपराधी के साथ भी ऐसा...तिहाड़ जेल में CM केजरीवाल से मिलकर क्या बोले भगवंत मान?

दिल्ली आबकारी केस से जुड़े धन शोधन मामले में बंद आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से मिलने आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान तिहाड़ जेल पहुंचे...

Updated on: 15 Apr 2024, 01:56 PM

New Delhi:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. तिहाड़ जेल में सीएम केजरीवाल से मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया को संबोधित किया.  भगवंत मान ने कहा कि यह देख कर बहुत दुख हुआ कि जेल में जो सुविधाएं कट्टर अपराधियों के लिए भी उपलब्ध हैं, वो भी अरविंद केजरीवाल को नहीं दी जा रही हैं. उनका दोष क्या है. उनके साथ ऐसा बरताव किया जा रहा कि जैसे कि आपने कोई खतरनाक आतंकवादी पकड़ लिया हो. आखिर ये लोग चाहते क्या हैं? अरविंद केजरीवाल जो एक कट्टर ईमानदार नेता हैं और जिन्होंने राजनीति में पारदर्शिता की शुरुआत की, आज उनके साथ ऐसा बरताव किया जा रहा है. जब मैंने उनसे पूछा कि वो यहां काम कैसे कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि मेरी छोड़ो ये बताओं पंजाब में क्या चल रहा है. 

भगवंत मान ने कहा कि हम सब साथ हैं और अरविंद केजरीवाल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं. उन्होंने कहा कि जब 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे तो आप सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आएगी. तिहाड़ जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री और AAP नेता भगवंत मान ने कहा कि आमने-सामने बात नहीं हुई. शीशा लगा हुआ था और हम एक-दूसरे से फोन पर बात कर रहे थे. अरविंद केजरीवाल जो एक कट्ट्रर ईमानदार है, जिसने पारदर्शिता की राजनीति शुरू की और भाजपा की राजनीति खत्म की उनके साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है. अरविंद केजरीवाल एक सोच का नाम है. व्यक्ति को तो गिरफ्तार किया जा सकता है लेकिन सोच को आप कैसे गिरफ्तार करेंगे?

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 21 मार्च को आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तारी से पहले ईडी अधिकारियों ने सीएम आवास की तलाशी ली थी और उनके फोन समेत चीजों को जब्त कर लिया था. ईडी ने अगले दिन यानी 22 मार्च को अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था, जहां से उनको ईडी की रिमांड पर भेज दिया गया था. फिलहाल अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में हैं और उनकी न्यायिक हिरासत आज समाप्त हो रही है.