logo-image

नई दिल्ली: शराब की दुकानें खोलने के विरोध में दिल्ली कांग्रेस सड़कों पर

नई दिल्ली: शराब की दुकानें खोलने के विरोध में दिल्ली कांग्रेस सड़कों पर

Updated on: 10 Jan 2022, 08:55 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में नई आबकारी नीति के खिलाफ लगातार कांग्रेस और भाजपा आम आदमी पार्टी को घेरने की कवायद कर रही हैं। इसी बीच दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने आज सड़कों पर उतर इस नीति के खिलाफ मोर्चा खोला। इस दौरान उन्होंने कहा कि, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने क्षेत्रीय कार्यलय स्थित जेजे कलस्टर व स्कूल के नजदीक शराब का ठेका खुलवाने की निर्णय किया है, जिसका हम विरोध करते हैं।

दिल्ली कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस कार्यकर्ता राजधानी में ऐसी किसी भी जगह पर शराब की दुकान खोलने नही देंगे, जिसके पास धार्मिक स्थल, स्कूल, सरकारी कार्यालय क्षेत्र, रिहायशी क्षेत्र हों।

दरअसल यह पहली बार नहीं जब इस नीति के खिलाफ नेता सड़कों पर उतरे हैं। इससे पहले भाजपा ने दिल्ली की 15 जगहों पर चक्का जाम कर इस नीति का विरोध किया था। वहीं अब दिल्ली निगमों द्वारा भी कई दुकानों को नोटिस व सील किया जा चुका है।

अनिल कुमार ने आगे कहा कि, मनीष सिसोदिया ने रातों रात गुप चुप तरीके अपने क्षेत्र में शराब का ठेका खोलने को हम कभी इजाजत नही देंगे। उनके कार्यालय के नजदीक शराब का ठेका खोले जाने में शराब माफिया के साथ सांठगांठ साफ जाहिर होता है।

उपराज्यपाल द्वारा पास दिल्ली सरकार की शराब नीति में करोड़ों का भ्रष्टाचार हुआ है और उनके पूर्व सहयोगी ने भी 500 करोड़ के भ्रष्टाचार को उजागार किया है, जिसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.