logo-image

मजदूर दिवस पर दिल्ली सरकार शहरी रोजगार गारंटी योजना की करे घोषणा : दिल्ली कांग्रेस

मजदूर दिवस पर दिल्ली सरकार शहरी रोजगार गारंटी योजना की करे घोषणा : दिल्ली कांग्रेस

Updated on: 01 May 2022, 08:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली कांग्रेस ने मजदूर दिवस के मौके पर दिल्ली सरकार से मांग की है कि सरकार शहरी रजगार गारंटी योजना की घोषणा कर दे, क्योंकि मजदूरों ने ही हिंदुस्तान बनाया है। साथ ही पार्टी ने बुलडोजर बंद करने की भी अपील की है।

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा, सरकारों को हमेशा श्रमिकों का विशेष ध्यान देने चाहिए, लेकिन पिछले कुछ वर्षो के दौरान जिस प्रकार से महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है, उसने मजदूरों को बेरोजगार बना दिया। जो मजदूरी कर रहे हैं, उन्हें सम्मानजनक पारिश्रमिक नहीं मिलता। भीषण गर्मी में मजदूरों को लेबर चौक पर धूप में खड़े रहना पड़ रहा है। ट्रांसपोर्ट की स्थिति दयनीय होने के कारण घंटों इंतजार करने होते हैं, हद तो यह है कि बस स्टॉप पर भी बस क्यु शेल्टर नहीं है।

उन्होंने कहा, भाजपा जो बुलडोजर राजनीति कर रही है, यह हमारे लोकतंत्र के लिए खतरा है। भाजपा गरीब मजदूरों के रोजगार पर बुलडोजर चलाना बंद करे।

दिल्ली कांग्रेस के मुताबिक, भाजपा सरकार ने तीन लेबर कोड के जरिए मजदूरों को बंधुआ बनाने का काम किया है, मजदूर संगठन इसका विरोध कर रहे हैं। सरकार न्यूनतम मजदूरी दर की घोषणा करते हैं, लेकिन उन्हें नहीं मिलता। वहीं महंगाई ने जो विकराल रूप धारन किया है, उसका नतीजा है कि भीषण गर्मी में काम कर रहे मजदूरों को नींबू पानी तक नसीब नहीं हो रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.