logo-image

दिल्ली में 27 एलईडी टीवी चोरी करने के आरोप में तीन गिरफ्तार

दिल्ली में 27 एलईडी टीवी चोरी करने के आरोप में तीन गिरफ्तार

Updated on: 10 Feb 2023, 11:25 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने राजधानी में रिंग रोड पर खड़े एक ट्रक से 27 एलईडी टीवी चुराने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में एक 17 वर्षीय नाबालिग भी शामिल है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

आरोपियों की पहचान मजनू का टीला के पास अरुणा नगर निवासी जितेंद्र उर्फ लाला और हसन मंडल के रूप में हुई है। उत्तरी दिल्ली के डीसीपी सागर सिंह कलसी के मुताबिक, बुधवार को रिंग रोड पर निर्मल हृदय चर्च के पास खड़े ट्रक से 27 एलईडी चोरी होने की प्राथमिकी तिमारपुर थाने में दर्ज की गयी।

आरोपी को पकड़ने और चोरी किए गए सामान की बरामदगी के लिए घटना स्थल के आसपास लगे करीब 15 सीसीटीवी कैमरों को पुलिस ने खंगाला। डीसीपी ने कहा, आखिरकार पुलिस ने पार्क किए गए ट्रक से चोरी करने वाले और मौके से फरार होने वाले तीन लोगों की पहचान करने में सफलता हासिल की।

गुरुवार की सुबह, जब एक पुलिस दल ने छापेमारी की, तो जितेंद्र को उसके सहयोगी (नाबालिग) के साथ निर्मल हृदय चर्च के पास डीडीए लैंड से गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा, उनकी निशानदेही पर जितेंद्र की झुग्गी से 12 एलईडी और नाबालिग की झुग्गी से छह और एलईडी बरामद की गईं। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने एक अन्य साथी हसन मंडल के साथ इस मामले में अपनी संलिप्तता कबूल की।

डीसीपी ने कहा, इसके बाद, हसन को मजनू का टीला के ओवर फुट ब्रिज के पास रिंग रोड से भी गिरफ्तार किया गया। उसके आवास से शेष नौ एलईडी टीवी भी बरामद की गईं।

जितेंद्र एक आदतन अपराधी है जिसका चोरी के दो अन्य समान मामलों में शामिल होने का इतिहास है। अन्य दो आरोपी नवविवाहित हैं। अधिकारी ने कहा, ये सभी स्कूल छोड़ने वाले और ड्रग एडिक्ट हैं, इसलिए आसानी से पैसा कमाने और ड्रग्स का प्रबंधन करने के लिए वे इस तरह के अपराध को अंजाम देते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.