News Nation Logo
Banner

शरजील इमाम को अब दिल्ली कोर्ट में किया जाएगा पेश, राजधानी में दंगा करवाने का भी आरोप

डीसीपी राजेश देव की टीम ने सोशल मीडिया पर 13 Dec जामिया और 16 को अलीगढ़ वाला वीडियो आने के बाद केस दर्ज किया गया था.

By : Sushil Kumar | Updated on: 28 Jan 2020, 06:11:25 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

देश विरोधी भाषण देने वाले शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस और बिहार पुलिस की ज्वाइंट ऑपरेशन में शरजील को गिरफ्तार किया गया है. इसको लेकर दिल्ली पुलिस मंगलवार को पुलिस हेडक्वार्टर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है. डीसीपी राजेश देव की टीम ने सोशल मीडिया पर 13 dec जामिया और 16 जनवरी को अलीगढ़ वाला वीडियो आने के बाद केस दर्ज किया गया था. 25 को फुलवाड़ी सरीफ के एरिया में देखा गया. तब से रेड चल रही थी. शरजील इमाम ने 13 दिसंबर को जामिया और 16 जनवरी को अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण दिया था. 

यह भी पढ़ें- 13 साल की लड़की को कई दिनों से हो रहा था पेट दर्द, जांच में सामने आई ऐसी सच्चाई.. दंग रह जाएंगे आप

मजिस्ट्रेट के सामने पेश करके रिमांड पर लिया गया है. इसके बाद दिल्ली लाकर कोर्ट में पेश किया जाएगा. दंगा भड़काने के जो केस दर्ज हैं, उनमें भी आरोपी बन सकता है. आरोपी जेएनयू का छात्र है औऱ वह वहां पीएचडी कर रहा है. मुंबई से कंप्यूटर साइंस में इंजीनयरिंग भी की है. दिल्ली पुलिस ने कहा कि 2 वीडियो शेयर किया है, जो 13 दिसम्बर को पहला वीडियो जामिया का है. दूसरा 16 जनवरी का है. हमने 25 को एफआईआर किया. उन्होंने कहा कि जो कंटेंट थे, हमने बिहार को भेजा. दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम पर आईपीसी 124A, 153, 505 के तहत मामला दर्ज किया है. क्राइम ब्रांच पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. 

यह भी पढ़ें- Corona virus: विदेश मंत्री एस जयशंकर बोले- लोगों को चीन से निकालने के लिए विमान भेजा जा रहा है

25 दिसंबर को वहां एक रैली में देखा गया था. 25, 26 , 27 को रेड हुई. इसका भाई वहां मिला. आज उसके गांव से पकड़ा. उसको रिमांड पर लिया गया है. अब दिल्ली यहां लाएंगे. पुलिस के पास सरेंडर नहीं किया है. एक एफआईआर हमने दर्ज की है 124 a, जो 3 मुकदमें और हैं. जो भड़काऊ भाषण देता है उसके खिलाफ हम जांच कर रहे हैं. कोई भेष बदलकर रहने की जानकारी नही है. दिल्ली में 15 और 17 दिसंबर को हुए दंगा फसाद के मामले में भी जेएनयू स्टूडेंट सरजील इमाम को आरोपी बनाया जा सकता है.

First Published : 28 Jan 2020, 05:26:21 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×