News Nation Logo

दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने शाहीनबाग (Shaheen Bagh) के प्रदर्शनकारियों पर की बड़ी कार्रवाई, टेंट उखाड़कर लोगों को खदेड़ा

दिल्‍ली पुलिस ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों को वहां से हटा दिया और उनके टेंट उखाड़ दिए. इस दौरान भारी संख्‍या में पुलिस और सीआरपीएफ के जवान तैनात रहे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 24 Mar 2020, 08:00:56 AM
shaheen bagh

दिल्‍ली पुलिस ने शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों पर की बड़ी कार्रवाई (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए शाहीनबाग (Shaheen Bagh) के प्रदर्शनकारियों को वहां से हटा दिया और उनके टेंट उखाड़ दिए. इस दौरान भारी संख्‍या में पुलिस और सीआरपीएफ के जवान तैनात रहे. आसपास के मकानों की छतों पर भी सुरक्षाकर्मी तैनात रहे. सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों से किसी भी प्रकार की हिंसा न करने की अपील करते हुए यह बड़ी कार्रवाई की. प्रदर्शनकारियों से कहा गया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों का एक साथ जमा रहना ठीक नहीं है और एहतियातन यह कार्रवाई की जा रही है, ताकि किसी भी प्रकार का संक्रमण न हो.

यह भी पढ़ें : शिवराज सिंह चौहान के सीएम बनते ही स्‍पीकर ने यह क्‍या कर दिया?

डीसीपी साउथ ईस्ट ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों (Protesters) से कोरोना (Corona Virus) के कारण बाहर निकलने का अनुरोध किया, लेकिन बाद में अनुरोध पर कोई अमल न होने पर पुलिस ने यह कार्रवाई की. एक दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को गंभीरता से न लेने के लिए नाराजगी जताई थी और राज्‍य सरकारों से उचित कदम उठाने की अपील की थी. पीएम की अपील के बाद राज्‍य सरकारें और सख्‍त हो रही है और इसी के बाद दिल्‍ली पुलिस ने यह कार्रवाई की है. इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने दिल्‍ली को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने के आदेश दिए थे. मंगलवार से धारा 144 सख्ती से लागू होगी और चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की जाएगी.

लॉकडाउन को लेकर अब दिल्ली पुलिस अधिक सख्‍त हो गई है. जगह-जगह बेरिकेडिंग करने के अलावा चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. अब बिना काम से घर से बाहर निकलने वालों पर भी पुलिस का डंडा चलेगा.

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस : जामा मस्जिद में अजान तो होगी पर 31 मार्च तक नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं

एक दिन पहले यानी सोमवार से दिल्ली की अन्‍य राज्‍यों से लगती सीमाएं भी सील कर दी गई हैं, जिससे कोई भी ट्रक, बस या अन्य वाहन राजधानी में प्रवेश नहीं कर सकेगा. केवल आपातकालीन वस्तुओं को लाने वाले वाहन ही दिल्‍ली में एंट्री करेंगे. रेलवे-मेट्रो की सेवाएं भी पहले ही ठप कर दी गई हैं और निर्माण कार्यों पर भी पूरी तरह रोक लगा दी गई है. सभी धर्मस्‍थल भी बंद कर दिए गए हैं.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 24 Mar 2020, 07:33:02 AM