logo-image

दिल्ली पुलिस का बयान- किसान की मौत गोली से नहीं, तेज रफ्तार ट्रैक्टर से हुई

दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन के दौरान एक किसान की मौत हो गई. वहीं, इस पर अब दिल्ली पुलिस का बयान आया है. पुलिस ने कहा कि किसान की मौत गोली से नहीं, तेज रफ्तार ट्रैक्टर से हुई.

Updated on: 26 Jan 2021, 08:10 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन के दौरान एक किसान की मौत हो गई. वहीं, इस पर अब दिल्ली पुलिस का बयान आया है. पुलिस ने कहा कि किसान की मौत गोली से नहीं, तेज रफ्तार ट्रैक्टर से हुई. दरअसल, कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ किसानों द्वारा निकाली जा रही ट्रैक्‍टर परेड (Kisan Tractor Parade) के दौरान दिल्‍ली और बॉर्डर इलाकों पर किसानों और सुरक्षाबलों के बीच संघर्ष देखने को मिला. काफी जगहों पर पुलिस और किसानों के बीच भिड़ंत हुई, जिसमें दोनों पक्षों के साथ ही पब्लिक प्रॉपर्टी को भी काफी नुकसान पहुंचा है.

दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर एसएन श्रीवास्‍तव का इस पूरे मामले को लेकर बयान आया है. उन्‍होंने किसानों से कहा है कि हिंसा ना करें. शांति बनाए रखें और तय रूटों से वापस लौट जाएं. दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर एसएन श्रीवास्‍तव ने कहा कि कई दौर की बैठकों के बाद ट्रैक्टर रैली के लिए समय और मार्गों को अंतिम रूप दिया गया था, लेकिन किसानों ने ट्रैक्टरों को उन मार्गों से हटा दिया और दिल्‍ली में प्रवेश कर गए. उनकी ओर से बर्बरता की गई, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.