logo-image

दिल्ली पुलिस ने इस्लामिक-खालिस्तानी संगठन से जुड़े 5 आतंकियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शकरपुर इलाके में एनकाउंटर के दौरान पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आतंकियों में दो पंजाब और तीन कश्मीर के रहने वाले हैं.

Updated on: 07 Dec 2020, 10:30 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शकरपुर इलाके में एनकाउंटर के दौरान पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आतंकियों में दो पंजाब और तीन कश्मीर के रहने वाले हैं. ये सभी इस्लामिक और खालिस्तानी संगठन से जुड़े हुए हैं. लंबे वक्त से इनको लेकर ऑपरेशन चल रहा था. 

जानकारी के मुताबिक पांचों को पूर्वी दिल्ली के शकरपुर से पकड़ा है. गिरफ्तार आतंकी जिन खालिस्तानी और इस्लामिक संगठनों से संबंधित हैं, उन्हें वेरीफाई किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए पांच में से दो आतंकी पंजाब के हैं. यह सभी तरनतारन में शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की हत्या में शामिल थे. बलविंदर सिंह ने पंजाब में आतंकवाद के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी थी. उनकी हत्या पिछले दिनों पंजाब के तरनतारन जिले में की गई थी. फिलहाल, आतंकियों को गिरफ्तार करके पुलिस ने उनसे पूछताछ कर रही है.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के रहने वाले अयूब पठान, शब्बीर और रियाज को पुलिस ने एनकाउंटर में गिरफ्तार किया है. इन लोगों का इस्तेमाल पाकिस्तान खुफिया एजेंसी भारत में आतंकवाद और ड्रग की तस्करी के लिए करता था.