News Nation Logo

पीएम मोदी के खिलाफ भड़काऊ क्लिप मामले में दिल्ली पुलिस की एफआईआर, दो समुदायों के बीच तनाव पैदा करने की कोशिश

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने आतंकी गतिविधियों और साम्प्रदायिक तनाव को बढ़ाने वाली भड़काऊ बातों को आधार बनाते हुए कुछ ऑडियो क्लिप मोबाइल फोन पर भेजे जाने के मामले में आज एक एफआईआर दर्ज की है. सूत्रों का कहना है कि ये VOIP कॉल विदेश से डाइवर्ट क

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 09 Aug 2020, 01:25:41 PM
DP

Delhi Police (Photo Credit: File)

New Delhi:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने आतंकी गतिविधियों और साम्प्रदायिक तनाव को बढ़ाने वाली भड़काउं बातों को आधार बनाते हुए कुछ ऑडियो क्लिप मोबाइल फोन पर भेजे जाने के मामले में आज एक एफआईआर दर्ज की है. सूत्रों का कहना है कि ये VOIP कॉल विदेश से डाइवर्ट करके दिल्ली,यूपी समेत कई राज्यों के लोगों को किए जा रहे हैं.

राम जन्म भूमि पूजन के बाद से इस तरह के कई मामलें देखे गए हैं जहाँ विदेशी नम्बरों फ़ोन कर अलग अलग तरह की भड़काऊ बातें कही जाती है. विदेशी नंबरों से इस तरह के कॉल खासकर उत्तर प्रदेश के मोबाइल नम्बर्स पर ज्यादा दर्ज की गयी है. इन नंबरों से कॉल कर लोगों को राम मंदिर-बाबरी मस्जिद से जुड़े मसले पर भ्रामक जानकारी ऑडियो के जरिये दी जाती है और इसके आधार पर लोगों को भड़काने का काम किया जा रहा है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने एक FIR दर्ज की है. इस तरह के ऑडियो VOIP कॉल विदेश से डाइवर्ट करके दिल्ली,यूपी समेत कई राज्यों के लोगों को किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें :देश समाचार चीन से आ रहा नए किस्म का आतंकवाद, ‘रहस्यमय बीज पार्सल’ पर अलर्ट जारी 

गौरतलब है कि कल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से इसी तरह का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. लखनऊ में भी लोगों को कॉल कर एक समुदाय को भड़काने की कोशिश की जा रही है. इन कॉल्स के जरिए देश के मुसलमानों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को 15 अगस्त को लालकिले पर परचम फहराने से रोकने के लिए कहा जा रहा है. इसके अलावा मुसलमानों से एक अलग मुल्क के लिए संघर्ष करने के लिए उकसाया जा रहा है.

लखनऊ के लोगों को जिन अनजान नंबरों से कॉल आ रही हैं, वो नंबर +17792130426 और +1404 7772901 हैं. इस मामले पर यूपी पुलिस का कहना है कि वो इस ऑडियो की गंभीरता से जांच कर रहे हैं. इन कॉल्स को लेकर लखनऊ के थाना हजरतगंज में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Aug 2020, 01:08:22 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.