logo-image

Wrestler Case: पॉक्सो मामले में बृजभूषण को राहत, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की अंतिम रिपोर्ट

Wrestler Case: दिल्ली पुलिस ने सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर सात महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोपों के मामले में आरोप पत्र दाखिल किया है. इनमें से एक आरोप पत्र रॉउज एवन्यू कोर्ट में दाखिल किया है

Updated on: 15 Jun 2023, 12:51 PM

New Delhi:

Wrestler Case: महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोप झेल रहे भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के लिए आज थोड़ी राहतभरी खबर आई है. दिल्ली पुलिस ने पोक्सो मामले में आज अपनी अंतिम रिपोर्ट दाखिल कर दी है. दिल्ली पुलिस ने पोक्सो केस में बृजभूषण शरण सिंह को क्लीन चिट दी है. नाबालिग पहलवान के मामले पर विशेष लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि हमने POCSO मामले में अंतिम रिपोर्ट दाखिल कर दी है. सुनवाई की अगली तारीख 4 जुलाई है.  नाबालिग के मामले में दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट में कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल हुई अगली सुनवाई 4 जुलाई को होगी. आपको बता दें कि कैंसिलेशन रिपोर्ट उन मामलों में दायर की जाती है जब कोई पुष्टिकारक साक्ष्य नहीं मिलता है.

Cyclone Biparjoy Update: खतरनाक हुआ चक्रवाती तूफान बिपरजॉय, आज गुजरात तट से टकराने की संभावना


आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर सात महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोपों के मामले में आरोप पत्र दाखिल किया है. इनमें से एक आरोप पत्र रॉउज एवन्यू कोर्ट में दाखिल किया है. इसमें 6 बालिग महिला पहलवानों से बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, जबकि नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोप मामले की चार्जशीट पटियाला कोर्ट में दाखिल की गई है. नाबालिग यानी पॉक्सो केस में दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण को राहत दी है.

बाज़ार Petrol Diesel Prices : नोएडा-गाजियाबाद में गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम, चेक करें नए रेट

दिल्ली पुलिस की ओर से दाखिल 550 पन्नों की चार्जशीट में बताया गया कि बृजभूषण के खिलाफ पोक्सो की शिकायत में कोई सबूत नहीं मिले हैं. यही नहीं दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से बृजभूषण के पर लगी पोक्सों की धाराएं हटाने की सिफारिश भी की है.