logo-image

दिल्ली पुलिस ने 4 ड्रग तस्कर पकड़े, 5 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की

दिल्ली पुलिस ने 4 ड्रग तस्कर पकड़े, 5 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की

Updated on: 06 Sep 2021, 12:40 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में संचालित एक अंतर्राज्यीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ कर मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से पांच करोड़ रुपये की उच्च गुणवत्ता वाली हेरोइन बरामद की है।

मंडोली जेल के पास से ड्रग सप्लायर मोहम्मद आलम (38) और मजनू का टीला से उसकी स्रोत आशा उर्फ पाशो उर्फ बाजी और ड्रग तस्कर सुनील (25) की गिरफ्तारी के साथ ही नारकोटिक्स सेल, क्राइम ब्रांच दिल्ली की टीम ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस उपायुक्त (अपराध, नारकोटिक्स), चिन्मय बिस्वाल ने कहा, पड़ोसी उत्तर प्रदेश और दिल्ली में बरेली से संचालित नशीली दवाओं के तस्करों के अंतर्राज्यीय नेटवर्क की आपूर्ति श्रृंखला। वे पिछले कई महीनों से दिल्ली में चोरी-छिपे हेरोइन की आपूर्ति कर रहे हैं।

अपराध शाखा के नारकोटिक्स सेल से दिल्ली पुलिस की एक समर्पित टीम दिल्ली में नशीली दवाओं के खतरे से निपटने और हेरोइन की अंतर्राज्यीय आपूर्ति श्रृंखला, विशेष रूप से यूपी के बरेली और बदायूं से लगातार जानकारी विकसित कर रही है।

बिस्वाल के हवाले से शनिवार को कहा गया था, आलम 2019 में एक हत्या के मामले में एक दोषी के रूप में पूरी अवधि की सेवा करने के बाद जेल से बाहर आया था। जेल की अवधि के दौरान उसकी मुलाकात सुंदर नगरी निवासी अजीम और मजनू का टीला निवासी राहुल से हुई थी, दोनों फिलहाल पैरोल पर बाहर हैं। अजीम ने आलम को आसानी से पैसे के लिए ड्रग के धंधे में शामिल होने के लिए मना लिया था।

एक विज्ञप्ति में कहा गया, आलम प्रतिबंधित पदार्थ की एक खेप एक रिसीवर को बेचने के लिए आया था। पुलिस टीम ने 25 अगस्त को उसे गिरफ्तार करने के लिए मंडोली जेल के सामने सड़क पर जाल बिछाया। उसके पास से लगभग 500 ग्राम हेरोइन जब्त की गई।

पूछताछ के दौरान, आलम ने खुलासा किया कि वह मूल रूप से सिल्कोर, बिजनौर (यूपी) का रहने वाला था और बचपन से ही दिल्ली में रहता था। राहुल के माध्यम से वह बाद की मां आशा उर्फ पाशो उर्फ बाजी के संपर्क में भी आया, जो मजनू का टीला में नियमित रूप से स्मैक बेचती थी।

पुलिस ने कहा कि आलम ने आशा से हेरोइन खरीदना शुरू किया था, उसे 3 अगस्त को उसके घर के पास एक गली से गिरफ्तार किया गया था।

अजीम ने आलम को नशीले पदार्थों की तस्करी में लिप्त होने के लिए प्रेरित किया और बाद में पिछले कई महीनों से चांद बाग, मजनू का टीला और अन्य क्षेत्रों में नशा करने वालों के साथ-साथ नशीली दवाओं के तस्करों को हेरोइन की आपूर्ति शुरू कर दी।

राहुल को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था, जबकि अजीम अभी भी फरार है, पुलिस ने कहा और कहा, मादक पदार्थों की तस्करी की पूरी श्रृंखला की पहचान करने के लिए आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.