logo-image

दिल्ली : पुलिस ने फेसबुक पर सुसाइड पोस्ट देख तनावग्रस्त युवक की जान बचाई

दिल्ली : पुलिस ने फेसबुक पर सुसाइड पोस्ट देख तनावग्रस्त युवक की जान बचाई

Updated on: 22 Oct 2021, 12:30 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने फेसबुक पर आत्महत्या संबंधी एक पोस्ट देखकर राजौर गार्डन निवासी एक युवक की जान बचाई। युवक आर्थिक तंगी के कारण और मानसिक रूप से परेशान होने के कारण आत्महत्या करने जा रहा था। युवक ने आत्महत्या करने से पहले उसकी सूचना फेसबुक पर डाल दी।

दिल्ली पुलिस साइबर सेल ने युवक की फेसबुक पोस्ट देखते ही तुरंत युवक को ट्रेस किया और राजौरी गार्डन थाना पुलिस की मदद से युवक को आत्महत्या करने से रोक लिया, हालांकि जिस वक्त पुलिस युवक के घर पहुंची, वह बेसुध हालत में था।

फिलहाल पुलिस ने युवक को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती किया है, जानकारी के अनुसार, पुलिस के पहुंचने से पहले युवक करीब 50 शीशी सीरप पी चुका था। युवक ने थाइराइड के इलाज में उपयोग की जाने वाली दवाई पी थी।

दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, दोपहर करीब 3 बजे पुलिस युवक के घर पहुंचे और हमने देखा कि युवक ने जो दवाई की शीशियां पी थीं। वह बेसुध हालात में जमीन पर पड़ा हुआ था। हमने तुरंत युवक को डीडीयू अस्पताल में भर्ती करा दिया है जिधर युवक का उपचार जारी है।

दरअसल, युवक की नौकरी सालभर पहले लॉकडाउन के दौरान चली गई थी। आर्थिक तंगी को लेकर पत्नी से भी उसका तनाव चल रहा था। पत्नी के मायके चले जाने और नौकरी न होने के कारण वह दिल्ली में अकेला रहता था।

युवक की सुबह भी उसकी पत्नी से बात हुई थी, लेकिन तनाव के कारण उसने आत्महत्या करने का फैसला किया। उसने फेसबुक पर अपनी आत्महत्या वाली पोस्ट लिखी, जिस पर पुलिस की नजर पड़ गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.