logo-image

रेल रोको : दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर तैनात किए गए पुलिसकर्मी

रेल रोको : दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर तैनात किए गए पुलिसकर्मी

Updated on: 18 Oct 2021, 05:40 PM

नई दिल्ली:

किसान संगठनों द्वारा दिए गए रेल रोको (ट्रेन रोको) आंदोलन के आह्वान के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर रणनीतिक बिंदुओं पर अपने कर्मियों को तैनात किया है।

पुलिस उपायुक्त ईशा पांडे ने आईएएनएस को बताया कि पुलिस कर्मियों को तैनात करने के लिए यह सिर्फ एक निवारक कार्रवाई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे किसानों के आंदोलन के आह्वान को ध्यान में रखते हुए किसी भी तरह की दुर्घटना से बचना चाहते हैं।

दिल्ली के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में स्थित हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के परिसर के अंदर और बाहर भारी संख्या में पुलिस को देखा जा सकता है।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को हटाने की मांग को लेकर किसानों की संस्था संयुक्त किसान मोर्चा ने सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक छह घंटे तक चलने वाले रेल रोको आंदोलन का आह्वान किया था। लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों समेत नौ लोगों की मौत हो गई थी।

एक किसान नेता ने पहले आईएएनएस को बताया था कि हम अजय मिश्रा टेनी का और उनके बेटे के बजाय, मोदी सरकार पर कार्रवाई करने का दबाव बनाना चाहते थे।

किसी भी अप्रिय घटना का मुकाबला करने के लिए, पुलिस को रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्मों पर गश्त करते देखा गया। मौके पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यहां शांति है और अभी तक किसी घटना की सूचना नहीं मिली है।

आंदोलन सुबह 10 बजे शुरू हुआ और अब तक पंजाब और हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में 30 स्थान प्रभावित हुए हैं।

दिल्ली के अन्य रेलवे स्टेशनों से भी ऐसी ही खबरें आ रही थीं। दिल्ली छावनी रेलवे स्टेशन पर भी भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की मौजूदगी रही। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया है और स्थिति सामान्य है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.