logo-image

दिल्ली पुलिस ने 3 साल पहले लापता हुए 2 बच्चों को उनके परिवारों से मिलवाया

दिल्ली पुलिस ने 3 साल पहले लापता हुए 2 बच्चों को उनके परिवारों से मिलवाया

Updated on: 27 Aug 2021, 06:20 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने तीन साल पहले लापता हुए दो बच्चों का पता लगा लिया है और उन्हें उनके परिवारों से मिला दिया है।

जब यह बच्चे लापता हुए थे, तब उनकी उम्र क्रमश: 12 साल और 14 साल थी।

तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने गुमशुदा बच्चों का घर-घर जाकर वेरिफिकेशन किया और उनके करीबी दोस्तों से भी पूछताछ की।

लापता बच्चों का पता लगाने के लिए काम करने वाली पुलिस टीम ने उनके बारे में अधिकतम उपलब्ध जानकारी को जिप नेट पर साझा किया और उनके मोबाइल नंबर का पता लगाने के लिए गूगल मैपिंग का उपयोग किया।

काफी मशक्कत के बाद दिल्ली पुलिस की एक टीम ने गुप्त सूत्रों की मदद से दोनों बच्चों को हरियाणा के फरीदाबाद में ढूंढ निकाला। टीम मौके पर पहुंची और उनका सफलतापूर्वक पता लगा लिया।

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त आरपी मीणा ने कहा कि आखिरकार तीन साल के कठोर प्रयासों के बाद फरीदाबाद में दोनों बच्चों का पता लगा लिया गया है।

मीणा ने कहा, दोनों बच्चों को आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित जांच अधिकारी को सुरक्षित सौंप दिया गया है। पुलिस टीम ने न केवल परिवार के पुनर्मिलन का काम किया है, बल्कि दिल्ली पुलिस के ऑपरेशन मिलाप के मकसद को भी पूरा किया है।

28 फरवरी, 2018 को दिल्ली पुलिस (बाराखंभा रोड पुलिस स्टेशन) को दो लापता बच्चों के संबंध में शिकायतें मिली थीं। बाद में 363 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया था और बच्चों को सुरक्षित रूप से खोजने के लिए 40,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.