logo-image

एनएच 24 और एनएच 9 पर बैरिकेडिंग, ट्रैफिक को गाजियाबाद की ओर किया गया डायवर्ट

एनएच 24 और एनएच 9 पर बैरिकेडिंग, ट्रैफिक को गाजियाबाद की ओर किया गया डायवर्ट

Updated on: 04 Oct 2021, 02:25 PM

नई दिल्ली:

गाजियाबाद पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग 24 और राष्ट्रीय राजमार्ग 9 पर बैरिकेडिंगकर दी है, जिसके बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को कई सड़कों पर ट्रैफिक डायवर्ट करने के लिए मजबूर होना पड़ा। संभवत: चल रहे किसानों के आंदोलन के कारण ये समस्या हुई।

एनएच 9 और एनएच 24 दोनों राष्ट्रीय राजधानी को उत्तर प्रदेश से जोड़ते हैं और गाजीपुर सीमा की ओर जाने वाले प्रमुख मार्गों में से हैं जहाँ किसान लगभग एक साल से विवादास्पद कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बंद की जानकारी देते हुए बताया कि गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस की बैरिकेडिंग के चलते उन्होंने कई सड़कों से ट्रैफिक डायवर्ट किया है।

अक्षरधाम सेतु पर नोएडा और विकास मार्ग पर गाजियाबाद के लिए डायवर्जन बनाया गया है। ट्रैफिक पुलिस ने कहा, शहादर, आनंद विहार और गाजियाबाद के लिए हसनपुर करकरी मोड़ के लिए रोड नंबर 57ए को डायवर्ट किया गया है।

ट्रैफिक को भी राउंडअबाउट गाजीपुर से आनंद विहार, भोपुरा बॉर्डर गाजियाबाद की ओर रोड नंबर 56 से और राउंडअबाउट मुर्गा मंडी से डॉ हडगेवार मार्ग और फिर नाला रोड से उत्तर प्रदेश गेट गाजियाबाद के लिए वैशाली, वसुंधरा और गाजियाबाद के लिए पेपर मार्केट गाजीपुर के रास्ते डायवर्ट किया गया।

इससे पहले भी दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सराय काले खां से गाजियाबाद जाने वाले यात्रियों को वैकल्पिक रास्ता अपनाने की सलाह दी थी, लेकिन बाद में ट्वीट को डिलीट कर दिया।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को किसानों के विरोध प्रदर्शन में हुई हिंसा के मद्देनजर भारी बैरिकेडिंग संभवत: हुई है, जिसमें कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। विरोध प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया क्योंकि अज्ञात व्यक्तियों ने किसानों पर गोलियां चला दीं। कुछ प्रदर्शनकारियों के वाहनों की चपेट में आने से आक्रोशित किसानों ने तीन जीपों में आग लगा दी। इनमें से एक वाहन केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा का बताया जा रहा है।

रविवार के बाद से, यह घटना एक राजनीतिक आकर्षण का केंद्र बन गई, जिसमें विपक्षी दलों के नेताओं ने वर्तमान सरकार को घेर लिया और हंगामा स्थल तक पहुंचने का संकल्प लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.