logo-image

दिल्ली कैंट दुष्कर्म मामले में दिल्ली पुलिस ने 400 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की

दिल्ली कैंट दुष्कर्म मामले में दिल्ली पुलिस ने 400 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की

Updated on: 29 Aug 2021, 12:10 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को दिल्ली कैंट इलाके में एक नाबालिग दलित लड़की से दुष्कर्म और हत्या के मामले में चार लोगों के खिलाफ 400 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया।

अपराध शाखा द्वारा पटियाला हाउस कोर्ट में पेश की गई 400 पन्नों की चार्जशीट 31 अगस्त को विचार के लिए आएगी। मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट करेगी।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पुलिस को मामला दर्ज करने के 30 दिनों के भीतर त्वरित जांच और आरोपपत्र दाखिल करने का निर्देश दिया था।

दिल्ली छावनी क्षेत्र के नंगल गांव में नौ वर्षीय दलित पीड़िता के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म, हत्या और जबरन अंतिम संस्कार करने के एक दिन बाद 3 अगस्त को प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, तत्काल मामला दिल्ली कैंट पुलिस स्टेशन से 5 अगस्त को अपराध शाखा में स्थानांतरित कर दिया गया था, जिसके बाद त्वरित जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया था।

इसमें कहा गया है: मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए, चार आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ 30 दिनों के भीतर आरोप पत्र प्रस्तुत किया गया है, जो वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं।

भारतीय दंड संहिता, यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोस्को) अधिनियम और अनुसूचित जाति और जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं।

चार्जशीट में दावा किया गया है कि दिल्ली पुलिस ने संबंधित गवाहों की गवाही दर्ज करने के अलावा वैज्ञानिक, तकनीकी और अन्य सबूत जुटाए हैं।

-

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.