logo-image

दिल्ली पुलिस आयुक्त के कानूनी सलाहकार ने स्वास्थ्य कारणों से दिया इस्तीफा

दिल्ली पुलिस आयुक्त के कानूनी सलाहकार ने स्वास्थ्य कारणों से दिया इस्तीफा

Updated on: 16 Nov 2021, 06:00 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना के कानूनी सलाहकार सुरेश चंद्र ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी।

एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है, सुरेश चंद्र ने स्वास्थ्य आधार पर सीपी, दिल्ली के कानूनी सलाहकार के पद से इस्तीफा दे दिया है।

आदेश में आगे कहा गया है कि चंद्र को आधिकारिक क्षमता पर जारी सभी सरकारी आर्टिकल, यदि कोई हो, जमा करने का निर्देश दिया जाता है।

चंद्र को छह महीने पहले दिल्ली पुलिस प्रमुख का कानूनी सलाहकार नियुक्त किया गया था। सूत्रों ने कहा कि वह छह महीने के लिए एक अनुबंध के तहत थे और उनका कार्यकाल कुछ ही समय में समाप्त होने वाला था।

आधिकारिक आदेश के मुताबिक आयुक्त अस्थाना ने चंद्र का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

सूत्रों ने कहा कि दिल्ली के शीर्ष पुलिस अधिकारी के लिए कानूनी सलाहकार की अगली नियुक्ति पर फिलहाल कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

अस्थाना को पांच महीने पहले 27 जुलाई को उनकी सेवानिवृत्ति से ठीक चार दिन पहले सेवा विस्तार मिला था और उन्हें बालाजी श्रीवास्तव के स्थान पर नियुक्त किया गया था, जो एस. एन. श्रीवास्तव की सेवानिवृत्ति के बाद दिल्ली पुलिस आयुक्त के रूप में कार्य कर रहे थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.