logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

दिल्ली पुलिस ने गोगी गैंग के 4 शार्प शूटरों को किया गिरफ्तार (लीड-1)

दिल्ली पुलिस ने गोगी गैंग के 4 शार्प शूटरों को किया गिरफ्तार (लीड-1)

Updated on: 04 Oct 2021, 12:00 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने गैंगस्टर गोगी गिरोह के चार शार्प शूटरों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा, गिरफ्तार किए गए चार शार्प शूटर हत्या की योजना बना रहे थे। आरोपियों की पहचान अनुज, काला, मिथुन और सुमित के रूप में हुई है। सभी गैंगस्टरों के सिर पर 50 हजार से 2 लाख 25 हजार रुपये तक का इनाम था।

इससे पहले, 24 सितंबर को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में हुई गोलीबारी में मोस्ट वांटेड गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी दो अन्य हमलावरों के साथ मारा गया था।

गोगी की अदालत कक्ष में प्रतिद्वंद्वी तिलू ताजपुरिया गिरोह के दो हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जो वकीलों की वेशभूषा में थे। हमलावरों ने गोगी पर अदालत कक्ष के अंदर गोलियां चलाईं, जहां उनके खिलाफ एक मामले की सुनवाई चल रही थी।

गिरोह संबंधी हिंसा की इन हालिया घटनाओं को देखते हुए डीसीपी स्पेशल सेल संजीव यादव द्वारा स्पेशल सेल की एक समर्पित टीम का गठन किया गया था।

पुलिस ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि गोगी, लॉरेंस बिश्नोई और अशोक प्रधान गिरोह के साथी प्रादपुर या गांव खेरा के इलाके में अपने प्रतिद्वंद्वी गिरोह के कुछ सदस्यों की हत्या करने के लिए दिल्ली आ रहे हैं।

सूचना पर काम करने वाली टीम को प्रहलादपुर गांव के इलाके में तैनात किया गया था, जहां उन्होंने आरोपी व्यक्तियों की एक ग्रे बलेनो कार देखी।

टीम ने कार का पीछा किया जो खेरा गांव की ओर जा रही थी।

एक अधिकारी ने कहा, सही मौका मिलने पर पुलिस टीम ने चलती कार का रास्ता रोक दिया और अपराधियों ने खुद को पुलिस से घिरा हुआ पाया, अपनी आग्नेयास्त्रों को निकाल दिया और पुलिस टीम पर गोलियां चलाईं, लेकिन पुलिस ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और सभी चार अपराधियों पर काबू पा लिया।

इस दौरान गोगी गैंग के दो अन्य साथी जो कुछ ही दूरी पर अलग-अलग कार में सवार थे, कार को पीछे छोड़कर भागने में सफल हो गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.