logo-image

दिल्ली पुलिस ने गोगी गैंग के 4 शार्प शूटरों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने गोगी गैंग के 4 शार्प शूटरों को किया गिरफ्तार

Updated on: 03 Oct 2021, 08:15 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने एक बड़ी कार्रवाई में गैंगस्टर गोगी गिरोह के चार शार्प शूटरों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यहां यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा, गिरफ्तार किए गए चार शार्प शूटर हत्या की योजना बना रहे थे।

इससे पहले 24 सितंबर को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में हुई गोलीबारी में मोस्ट वांटेड गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी दो अन्य हमलावरों के साथ मारा गया था।

गोगी की अदालत कक्ष में प्रतिद्वंद्वी टिल्लू ताजपुरिया गिरोह के दो हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जो वकीलों के वेश में थे। हमलावरों ने गोगी पर अदालत कक्ष के अंदर गोलियां चलाईं, जहां उनके खिलाफ एक मामले की सुनवाई चल रही थी।

गोगी दिल्ली पुलिस की सबसे वांछित सूची में था और वह अन्य राज्यों में हत्या, अपहरण और धोखाधड़ी सहित दर्जनों मामलों में भी आरोपी था। उसका गिरोह अवैध हथियार रखने, कारजैकिंग और जमीन हथियाने जैसे अपराधों में भी शामिल था।

बाद में दो हमलावरों को पुलिस ने गोली मार दी, क्योंकि इस घटना से अदालत कक्ष में अफरा-तफरी मच गई, जहां न्यायाधीश ने कार्यवाही शुरू की थी। फायरिंग में एक महिला वकील के घायल होने की खबर है।

गोगी की सुरक्षा कर रहे पुलिस कर्मियों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की और हमलावरों को मार गिराया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने आईएएनएस को बताया, पुलिस और हमलावरों के बीच कम से कम 30-35 राउंड फायरिंग हुई।

एक दिन बाद, शनिवार, 25 सितंबर को, पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिनकी पहचान उमंग यादव (22) और विनय मोटा (19) के रूप में हुई, जो कोर्ट शूटआउट के सिलसिले में थे।

गिरफ्तार किए गए दो लोगों में से यादव ने खुलासा किया था कि वह पिछले दो साल से मंडोली जेल में बंद टिल्लू ताजपुरिया के लिए काम करता था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.