logo-image

लाल किले हिंसा से जुड़े दो मोस्ट वॉन्टेड आरोपी जम्मू से गिरफ्तार

लाल किले हिंसा से जुड़े दो वॉन्टेड आरोपी जम्मू से गिरफ्तार

Updated on: 23 Feb 2021, 09:41 AM

highlights

  • लाल किला हिंसा से जुड़े 2 आरोपी जम्मू से गिरफ्तार
  • दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी सफलता.

जम्मू:

किसान आंदोलन के दौरान 26 जनवरी को लाल किला में हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने दो मोस्ट वॉन्टेड आरोपियों को जम्मू से गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच दोनों आरोपियों को काफी समय से ट्रेस कर रही थी, जिसके बाद पुलिस ने दोनों को सफलतापूर्वक जम्मू से धर-दबोचा. दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों के नाम मोहिंदर सिंह और मनदीप सिंह है. इन दोनों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने हिंसा के अगले दिन यानि 27 जनवरी को मामला दर्ज किया था. 26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा की जांच में पुलिस को ये बड़ी सफलता मिली है.

आरोपी व्यक्तियों का विवरण निम्नानुसार है-
1. मोहिंदर सिंह एस / ओ नानक सिंह आर / ओ चट्टा मिल, सतबरी, जम्मू उम्र 45 साल. (वह दंगा मामले में कश्मीर संयुक्त मोर्चा संगठन के अध्यक्ष और प्रमुख साजिशकर्ता हैं.)

2. मंदीप सिंह एस / ओ इकबाल सिंह आर / ओ कैंप, गोले गुजराल, जम्मू. उम्र 23 वर्ष.
प्राप्त जानकारी के अनुसार, उपरोक्त दोनों आरोपी 26 जनवरी को लाल किले दंगा मामले में सक्रिय भागीदार और महत्वपूर्ण साजिशकर्ता हैं. बता दें कि लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इस मामले में अभी तक कई आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं, जिनमें दीप सिद्धू जैसे लोगों के नाम भी शामिल है.

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन लगातार जारी है. बीते 26 जनवरी को किसान आंदोलन के तहत ट्रैक्टर परेड निकाला गया था. किसानों द्वारा निकाले गए ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हिंसा हुई थी. हिंसक प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली के आईटीओ और लाल किला में जमकर उत्पात मचाया था और पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला भी किया था.

उपद्रवियों ने लाल किले पर कब्जा कर अपना झंडा फहराया था और जमकर तोड़फोड़ की थी. ड्यूटी पर तैनात किए गए पुलिस के जवानों पर लाठी-डंडों के साथ तलवार से भी हमला किया गया था. इतना ही नहीं, उपद्रवियों ने पुलिस को ट्रैक्टर से भी कुचलने की कोशिश की थी. 26 जनवरी को हुई इस हिंसा में 500 से भी ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए थे.