logo-image

किसानों के दिल्ली कूच की अफवाहों पर दिल्ली पुलिस व किसान नेताओं की नेशनल हाईवे 24 पर हुई बैठक

किसानों के दिल्ली कूच की अफवाहों पर दिल्ली पुलिस व किसान नेताओं की नेशनल हाईवे 24 पर हुई बैठक

Updated on: 29 Nov 2021, 02:50 PM

नई दिल्ली:

कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे प्रदर्शन के बीच गाजीपुर बॉर्डर स्थित नेशनल हाईवे 24 पर दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच एक बैठक हुई । 15 मिनट तक चली इस बैठक में दिल्ली पुलिस यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि किसान दिल्ली की ओर कोई मार्च तो नहीं निकालेंगे।

दरअसल किसानों ने पहले संसद कूच का ऐलान किया था, इसके बाद दिल्ली पुलिस की ओर से एहतियातन बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ाई गई थी। सोशल मीडिया के माध्यम से तमाम यह अफवाह उड़ रही थी कि संसद सत्र के दौरान किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली कूच करेंगे।

इसी को लेकर नेशनल हाईवे 24 (दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे) पर दिल्ली पुलिस और किसान नेताओं की एक बैठक हुई। इस बैठक में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, उत्तरप्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन समेत अन्य किसान पदाधिकारी शामिल हुए।

इस मौके पर दिल्ली पुलिस की ओर जॉइंट सीपी सागर प्रीत हुड्डा व अन्य आलाधिकारी मौजूद थे। हालाँकि इस बैठक में उत्तरप्रदेश पुलिस की ओर से कोई अधिकारी शामिल नहीं था।

किसानों की ओर से दिल्ली पुलिस को साफ कर दिया गया है कि, 4 दिसंबर को होने वाली बैठक के बाद आगे की रणनीति तैयार होगी। अभी फिलहाल हमारा दिल्ली कूच करने का कोई इरादा नहीं है।

दरअसल हाल ही में हुई संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में यह निर्णय हुआ कि संसद कूच नहीं किया जाएगा और 4 दिसंबर को अगली बैठक में आगे की रूप रेखा तैयार की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.