logo-image
लोकसभा चुनाव

बेहतर कल के लिए हमें आज लचीले बुनियादी ढांचे में निवेश करना चाहिए: PM मोदी

PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम सभी ने देखा है कि प्राकृतिक आपदाएं लगातार और अधिक गंभीर होती जा रही हैं.

Updated on: 24 Apr 2024, 11:03 AM

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजधानी दिल्ली स्थित भारत मंडपम में 'आपदा प्रतिरोधी बुनियादी ढांचे पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन 2024' ( International Conference on Disaster Resilient Infrastructure 2024 ) को संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में CDRI  की वृद्धि प्रभावशाली रही है. हम 2019 से एक लंबा सफर तय कर चुके हैं.  यह अब 39 देशों और 7 संगठनों का वैश्विक गठबंधन है. यह भविष्य के लिए अच्छा संकेत है.

PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम सभी ने देखा है कि प्राकृतिक आपदाएं लगातार और अधिक गंभीर होती जा रही हैं. उनके कारण होने वाली क्षति आमतौर पर डॉलर में बताई जाती है, लेकिन लोगों, परिवारों और समुदायों पर इसका वास्तविक प्रभाव इन आंकड़ों से परे है... बेहतर कल के लिए हमें आज लचीले बुनियादी ढांचे में निवेश करना चाहिए. लचीलेपन को नए बुनियादी ढांचे के निर्माण में शामिल करने की जरूरत है. आपदा के बाद स्वाभाविक रूप से राहत और पुनर्वास पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए.

बेहतर कल के लिए हमें आज लचीले बुनियादी ढांचे में निवेश करना चाहिए: PM मोदी यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...