logo-image

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पूरी तरह किया गया सील, आवागमन बंद; सिर्फ इन्हें मिलेगी छूट

दिल्ली नोएडा के बीच आवागमन पूरी तरह से बंद किया जा रहा है. नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने यह आदेश जारी किया है. आदेश में कहा गया है कि गौतमबुद्धनगर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रस्तुत आख्या के तहत जिले में कोविड 19 के फैलाव को रोकने के लिए प्रभावी कार्यवाही की जा रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि हाल ही में कोरोना पॉजिटिव आए तमाम मरीज किसी न किसी तरीके से दिल्ली से जुड़े हैं.

Updated on: 22 Apr 2020, 01:15 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली नोएडा के बीच आवागमन पूरी तरह से बंद किया जा रहा है. नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने यह आदेश जारी किया है. आदेश में कहा गया है कि गौतमबुद्धनगर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रस्तुत आख्या के तहत जिले में कोविड 19 के फैलाव को रोकने के लिए प्रभावी कार्यवाही की जा रही है. ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि हाल ही में कोरोना पॉजिटिव आए तमाम मरीजों का संबंध किसी न किसी तरीके से दिल्ली से रहा है. जिसके बाद अगले आदेश तक नोएडा और दिल्ली के बीच हर तरह का आवागमन प्रतिबंधित किया जाता है.

इन्हें मिलेगी छूट

  1. ऐसे कर्मचारी जो कोविड 19 की सेवाओं में सीधे तौर पर कार्यरत हैं. इसके लिए UP या दिल्ली सरकार से सक्षम अधिकारी द्वारा निर्गत पास मान्य होगा.
  2. सामग्रियों का परिवहन करने वाले हल्के / भारी वाहन ही मान्य होंगे और यदि इन वाहनों का प्रयाग अवैध रूप से यात्रियों के परिवहन में किया गया तो उसे तत्तकाल नियमतः जब्त कर लिया जाए.
  3. एंबुलेंस सेवाओं को आने-जाने की छूट.
  4. भारत सरकार में तैनात उप सचिव एवं उनसे वरिष्ठ अधिकारीगण जिनके पास गृह मंत्रालय द्वारा निर्गत विधिक पहचान पत्र उपलब्ध हों.
  5. ऐसे मीडियाकर्मी, जिन्हें अतिरिक्त पुलिस आयुक्त एवं जिला सूचना अधिकारी, गौतमबुद्धनगर द्वारा पास निर्गत किए जाएंगे उनकी ही आवाजाही होगी.
  6. ऐसे विशेषज्ञ चिकित्सक जिनके द्वारा गौतमबुद्धनगर के अस्पतालों में आवश्यक सेवाएं प्रदान की जानी है. उनकी सूची मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा पुलिस आयुक्त को उपलब्ध कराई जाएगी.