logo-image

Delhi-NCR में धूल भरी आंधी, गाजियाबाद में तेज बारिश, मौसम हुआ सुहाना

राजधानी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में धूल भरी आंधी चल रही है तो गाजियाबाद में तेज बारिश हुई वहीं अगर बात फरीदाबाद की करें तो वहां भी तेज बारिश हुई इस बारिश और आंधी के बाद दिल्ली-एनसीआर के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है.

Updated on: 29 Jun 2020, 06:47 PM

नई दिल्‍ली:

Delhi Weather Forecast: पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर में लोग उमस भरी गर्मी से परेशान थे. सोमवार को देर शाम दिल्ली-एनसीआर के मौसम का मिजाज अचानक से बदल गया. राजधानी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में धूल भरी आंधी चल रही है तो गाजियाबाद में तेज बारिश हुई वहीं अगर बात फरीदाबाद की करें तो वहां भी तेज बारिश हुई इस बारिश और आंधी के बाद दिल्ली-एनसीआर के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है.

आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग ने इससे पहले अपने पूर्वानुमान यह बात बताई थी कि आने वाले कुछ घंटों में मौसम के मिजाज में बदलाव दिखाई दे सकता है. इसी के साथ दिल्ली-एनसीआर में 20-40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाओं के झोंकों के साथ बारिश होने की संभावना का अनुमान लगाया था. मौसम विभाग ने दिल्ली के साथ-साथ गाजियाबाद, नोएडा, मथुरा, भरतपुर, राजगढ़, झज्जर, फर्ऱखनगर, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, नोएडा, मोदीनगर और दादरी में अगले 2 घंटे के दौरान बारिश का भी पूर्वानुमान जताया था.

आपको बता दें कि इससे पहले पिछले सप्ताह 25 जून को दिल्ली एनसीआर में दस्तक देने वाला मॉनसून कमजोर पड़ गया था, जिसकी वजह से दिल्ली-एनसीआर में भयंकर उमस वाली गर्मी शुरू हो गई थी. दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले करोड़ों लोगों का गर्मी के चलते बुरा हाल हो गया था. गर्मी और उमस का आलम ये था कि पारा भी रविवार को न्यूतम डिग्री 30 तक चला गया था वहीं अगर बात अधिकतम की करें तो पारा 40 डिग्री को भी पार गया गया था.