logo-image

दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश की चेतावनी

दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश की चेतावनी

Updated on: 02 Sep 2021, 12:25 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में गरज के साथ एक बार फिर भारी बारिश हुई, जो गुरुवार की मध्यरात्रि से गुरुवार की सुबह तक जारी रही। यह बारिश महीने में सामान्य बारिश के निशान को पार कर गई।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, आज बारिश का दौर कल की तुलना में काफी पहले खत्म होने की संभावना है।

गुरूवार को सुबह 8.30 बजे समाप्त 24 घंटों के लिए, सफदरजंग में 117.7 मिमी, पालम में 108.2 मिमी, लोधी रोड (133.6 मिमी), रिज (68.4 मिमी) और आया नगर में 56.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।

सफदरजंग वेधशाला में आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि कैसे दो दिनों की बारिश पहले ही महीने के लिए सामान्य के निशान को पार कर चुकी है। उन्होंने कहा कि 1 सितंबर को सुबह 8.30 बजे तक 112.1 मिमी बारिश हुई और उसके बाद अगले 24 घंटों में 117.7 मिमी दर्ज की गई, जो कुल मिलाकर 117.7 मिमी दर्ज की गई। इस तरह कुल 229.8 मिमी बारिश दर्ज की गई।

सफदरजंग में अब तक सितंबर की सामान्य वर्षा 129.8 मिमी है।

एनसीआर के कुछ हिस्सों (हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम और छपरौला) के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में मध्यम से भारी तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश हुई।

आईएमडी ने कहा कि सुबह के घंटों के दौरान दिल्ली और एनसीआर (नोएडा) के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश जारी रही।

सुबह 10 बजे तक कई इलाकों में बारिश थम गई और तेज धूप निकली।

बुधवार को हुई लगातार बारिश ने पारा को नीचे ला दिया और अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आईएमडी ने कहा कि गुरुवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

बुधवार की सुबह पीक आवर्स के दौरान भारी बारिश के कारण पूरे दिल्ली में जलभराव हो गया और यात्रियों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.