logo-image

दिल्ली-एनसीआर में गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना

दिल्ली-एनसीआर में गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना

Updated on: 22 Sep 2021, 12:15 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में बुधवार सुबह आसमान में बादल छाए रहे, जबकि मौसम विभाग ने दिन में हल्की बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा, राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों के साथ-साथ नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम जैसे आसपास के शहरों में गरज के साथ मध्यम बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के ऑरेंज अलर्ट का मतलब है तैयार रहो। आईएमडी की भाषा में मध्यम बारिश 15.6 मिमी से 64.4 मिमी वर्षा है। आईएमडी ने गुरुवार, शनिवार और रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है और शुक्रवार को बहुत हल्की बारिश होने का की अनुमान लगाया है। येलो अलर्ट के साथ, आईएमडी बस बी अवेयर के लिए कह रही है।

कुछ दिनों के ब्रेक के बाद फिर बारिश हुई और पिछले 24 घंटों में सफदरजंग वेधशाला ने बुधवार सुबह 8.30 बजे समाप्त होकर 4 मिमी बारिश दर्ज की है।

इसी अवधि में लोधी रोड वेधशाला में 1.5 मिमी और रिज पर 18 मिमी बारिश दर्ज की गई। आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, जबकि शहर के अन्य हिस्सों में शुष्क मौसम रहा।

मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 35.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बुधवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

इस बीच, शहर की वायु गुणवत्ता में थोड़ा सुधार हुआ है और कुछ हिस्सों में इसे अच्छी श्रेणी में दर्ज किया गया, जबकि शहर के कुछ हिस्सों में यह मध्यम श्रेणी में रहा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.