logo-image

बम की अफवाह फैलाकर फ्लाइट रोकी, आरोपी ने पूछताछ में बताया ये कारण 

बम की झूठी सूचना देकर ​फ्लाइट को लेट कराने के प्रयास में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. इस शख्स दिल्लीं पुलिस की आईजीआई थाना पुलिस के सामने इसे कबूल किया है.

Updated on: 13 Jan 2023, 11:19 PM

highlights

  • करीब तीन घंटे से विमान की तालाशी ली गई
  • फर्जी कॉल करने के आरोप में अभिनव कुमार गिरफ्तार
  • विमान में 182 यात्री सवार थे. उन्हें बिना वजह के परेशानी उठानी पड़ी

नई दिल्ली:

बम की झूठी सूचना देकर ​फ्लाइट को लेट कराने के प्रयास में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. इस शख्स ने आईजीआई थाना पुलिस के सामने इसे कबूल किया है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली पुलिस ने आरोपी अभिनव प्रकाश से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसकी बचपन की महिला मित्र को एयरपोर्ट पहुंचने में देरी हो रही थी, इसके बाद उसने एक झूठा संदेश भेजकर फ्लाइट को रोकने का प्रयास किया. आरोपी ब्रिटिश एयरवेज में ट्रेनी के तौर पर गुड़गांव में काम करता है. दरअसल मामला 12 जनवरी का है, शाम के करीब छह बजे दिल्ली से पुणे के लिए विमान उड़ान भरने वाला था. तभी स्पाइस जेट के हेल्पलाइन नंबर पर एक संदेश आया कि फ्लाइट में बम है.

इस संदेश के आने के बाद उस मोबाइल नंबर से संपर्क साधने की कोशिश की गई, मगर कोई संपर्क नहीं हो सका. इसका कारण था कि मोबाइल फोन को संदेश भेजने के बाद बंद कर दिया गया था. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत प्रभाव से सीआईएसएफ ने आईजीआई थाना समेत अन्य सहयोगी एजेंसियों को इसकी सूचना दी.

ये भी पढें: PM मोदी के रोड शो में सुरक्षा घेरे को तोड़कर माला लेकर पहुंचे बच्चे ने कही ये बात  

विमान में 182 यात्री सवार थे 

इसके बाद विमान से सारे यात्रियों को उतारा गया. करीब तीन घंटे से विमान की तालाशी ली गई. यात्रियों के सामान को खंगाला गया, मगर कोई भी संदिग्ध सामान सामने नहीं आया. बाद में उस विमान को करीब साढ़े नौ बजे रवाना कर दिया गया. उस विमान में 182 यात्री सवार थे. उन्हें बिना वजह के परेशानी उठानी पड़ी. 

बताई ये वजह 

विमान में बम होने की फर्जी कॉल करने के आरोप में अभिनव कुमार को गिरफ्तार कर​ लिया गया है. उसने पूछताछ में बताया कि उसके बचपन के दोस्त राकेश उर्फ बंटी और कुणाल सहरावत अपनी दो महिला मित्रों के साथ छुट्टी  मनाने सड़क मार्ग से मनाली गए ​हुए थे. 12 जनवरी को उन दोनों लड़कियों को वापस पुणे लौटना था.  घूमने-फिरने और मौज मस्ती के दौरान वे काफी लेट हो गए. इसके बाद अभिनव ने स्पाइस जेट के कस्टमर केयर के मोबाइल नंबर पर विमान में बम होने की फर्जी सूचना भेजी. इसके बाद फ्लाइट लेट हो गई.