logo-image

दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने शुरू की तीसरी कम्युनिटी किचन

दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने शुरू की तीसरी कम्युनिटी किचन

Updated on: 20 Aug 2021, 10:15 PM

नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने शुक्रवार को पटपड़गंज इलाके में अपनी तीसरी जन रसोई सामुदायिक रसोई का शुभारंभ किया।

सामुदायिक रसोई के माध्यम से, क्रिकेटर से राजनेता बने, केवल 1 रुपये में स्वस्थ भोजन प्रदान करते हैं।

गंभीर ने पिछले साल दिसंबर में गांधी नगर में इस तरह की पहली रसोई शुरू की थी, जिसके बाद इस साल फरवरी में न्यू अशोक नगर में एक और रसोई शुरू की गई थी।

उन्होंने दावा किया कि तीसरी रसोई अद्वितीय है क्योंकि इसे एक खाली धालव घर (कचरा भंडारण) इकाई को अत्याधुनिक रसोई में परिवर्तित करके विकसित किया गया है जहां लोगों को हर रोज भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

गंभीर ने शुक्रवार को रसोई का उद्घाटन करते हुए कहा, मुझे गर्व है कि हमारी तीसरी जन रसोई लोगों की सेवा के लिए उपलब्ध होगी। दिल्ली में भूख के खिलाफ हमारे अभियान को इससे बल मिलेगा।

उन्होंने कहा कि सामुदायिक रसोई स्थापित करने के पीछे उद्देश्य यह है कि गरीब लोगों को हर रोज सम्मान और सम्मान के साथ स्वच्छ और स्वस्थ भोजन मिले।

उन्होंने कहा, इसलिए हम टोकन राशि के रूप में एक रुपये लेते हैं। हमारे स्वयंसेवक यह सुनिश्चित करते हैं कि हर कोई स्वागत महसूस करे और अपने दिल की सामग्री को खाए। हम आने वाले दिनों में निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में ऐसी कई रसोई स्थापित करेंगे।

गंभीर ने आप के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार पर पटपड़गंज क्षेत्र की उपेक्षा करने का आरोप लगाया, जिसने कोई वास्तविक विकास नहीं देखा।

उन्होंने कहा कि पटपड़गंज इलाके में मलिन बस्तियों में रहने वाले लोग संकट में हैं क्योंकि न तो दिल्ली सरकार की ओर से कोई समर्थन है और न ही उनके पुनर्वास की कोई योजना है।

मैं उनके वित्तीय बोझ को कम करना चाहता हूं और यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि उन्हें कम से कम स्वच्छ और पौष्टिक भोजन मिले ताकि कोई पलायन या भुखमरी न हो। हमारा मकसद उन सभी सरकारी संसाधनों का उपयोग करना है जो खाली पड़े हैं और उनका उपयोग आम जनता के लिए करना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.