News Nation Logo

होली के दिन इतने बजे शुरू होगी दिल्ली मेट्रो की सेवा, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

मेट्रो के कर्मचारी भी अपने परिजनों संग होली मना सके, इसलिए डीएमआरसी ने होली वाले दिन 2:30 बजे से मेट्रो की सेवा शुरू करने का फैसला किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 17 Mar 2022, 07:36:51 PM
Delhi Metro

होली पर इतने बजे शुरू होगी दिल्ली मेट्रो की सेवा, यहां पढ़े पूरी जानका (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दोपहर 2:30 बजे शुरू होगी मेट्रो की सर्विस
  • रात को निर्धारित वक्त तक जारी रहेगी सेवा
  • पहले हाफ में दिल्ली-एनसीआर में नहीं चलेगी मेट्रो

 

नई दिल्ली:  

देशभर में शुक्रवार को होली का त्योहार हर्षो उल्लास के साथ मनाया जाएगा. ऐसे में सरकारी क्षेत्र से लेकर निजी क्षेत्र की कंपनियों के कर्मचारी तक छुट्टी लेकर अपने-अपने घर पर परिजनों के साथ होली का त्योहार मनाते हैं. लिहाजा, मेट्रो के कर्मचारी भी अपने परिजनों संग होली मना सके, इसलिए डीएमआरसी ने होली वाले दिन 2:30 बजे से मेट्रो की सेवा शुरू करने का फैसला किया है. मेट्रो सेवा दोपहर 2:30 बजे शुरू होने के बाद रात को अपने निर्धारित वक्त तक चलेगी. मेट्रो के फेरे में 10 से 15 मिनट का इंतजार करना पड़ सकता है. दरअसल, होली पर लोग ज्यादातर अपने घरों में ही रहना पसंद करते हैं और त्योहार की छुट्टी होने के कारण यात्रा भी कम करते हैं.


पहले हाफ में नहीं चलेगी मेट्रो
होली वाले दिन पहले हाफ में डीएमआरसी के सभी कर्मचारी छुट्टी पर रहेंगे, लिहाजा 2:30 बजे तक दिल्ली में किसी भी लाइन पर मेट्रो नहीं चलेगी. होली वाले दिन दोपहर के ढाई बजे तक मेट्रो के सभी कॉरिडोर पर मेट्रो का परिचालन बंद रहेगा. ढाई बजे के बाद मेट्रो ही परिचालन शुरू किया जाएगा. मेट्रो सेवा दोपहर 2:30 बजे शुरू होने के बाद रात को अपने निर्धारित वक्त तक चलेगी. मेट्रो के फेरे में 10 से 15 मिनट का इंतजार करना पड़ सकता है. दरअसल, होली पर लोग ज्यादातर अपने घरों में ही रहना पसंद करते हैं और त्योहार की छुट्टी होने के कारण यात्रा भी कम करते हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली-NCR में DMRC मेट्रो का संचालन कर रहा है, जो कि 390 किलोमीटर से ज्यादा नेटवर्क में फैली हुई है. इसमें गुरुग्राम रैपिड मेट्रो सेवा और ग्रेटर नोएडा की 286 किमी में संचालित मेट्रो सेवा इसमें शामिल नहीं है. 

First Published : 17 Mar 2022, 07:28:17 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.