logo-image

दिल्ली मेट्रो ने 22 सितंबर को सर्वाधिक यात्रा दर्ज की, जानें इसके पीछे का कारण

दिल्ली मेट्रो में 22 सितंबर को एक दिन में सबसे अधिक बार यात्रा की गयी, और इस दिन गंतव्य तक पहुंचने के लिए यात्रियों ने 62 लाख से अधिक बार मेट्रो गलियारे का इस्तेमाल किया.

Updated on: 06 Nov 2019, 01:00 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो में 22 सितंबर को एक दिन में सबसे अधिक बार यात्रा की गयी, और इस दिन गंतव्य तक पहुंचने के लिए यात्रियों ने 62 लाख से अधिक बार मेट्रो गलियारे का इस्तेमाल किया. अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. यात्रा या लाइन उपयोग की गणना उन गलियारों की संख्या से की जाती है जिनका इस्तेमाल यात्री अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए करते हैं.

प्रतिदिन की जाने वाली औसत यात्रा को मापने के लिए इसका प्रयोग दिल्ली मेट्रो द्वारा 2018 के मध्य से किया जा रहा है.

दिल्ली मेट्रो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'डीएमआरसी ने एक दिन दिन में सर्वाधिक यात्रा 22 सितंबर को दर्ज की जब 62.99 लाख यात्राएं की गयी.'

और पढ़ें:दिल्ली पुलिस मुख्यालय का घेराव: कमजोर नेतृत्व ने 'खाक' में मिलाई 'खाकी' की इज्जत!

दिल्ली मेट्रो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में 389 किमी में फैला है. इसमें नोएडा-ग्रेटर नोएडा कॉरिडोर समेत 285 स्टेशन शामिल हैं.

दिल्ली में चौपहिया वाहनों के लिए लागू ऑड-ईवन योजना के दूसरे दिन मंगलवार को दोगुने चालान काटे गए. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में ऑड-ईवन स्कीम के उल्लंघन के लिए 192 चालान काटे गए थे, जबकि मंगलवार को 384 चालान काटे गए. दोनों ही दिन चालान सुबह आठ से दोपहर दो बजे के बीच काटे गए हैं.