logo-image

नए साल पर दिल्ली मेट्रो का तोहफा, 31 दिसंबर को लाजपत नगर-मयूर विहार कॉरिडोर होगा शुरू

दिल्लीवासियों को नए साल पर लाजपत नगर-मयूर विहार पॉकेट-1 तक मेट्रो रूट की सौगात मिलेगी.

Updated on: 28 Dec 2018, 07:14 PM

नई दिल्ली:

दिल्लीवासियों को नए साल पर लाजपत नगर-मयूर विहार पॉकेट-1 तक मेट्रो रूट की सौगात मिलेगी. केंद्रीय राजयमंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 31 दिसंबर को पिंक लाइन को हरी झंडी दिखाएंगे. पिंक लाइन पर 9.7 किलोमीटर लंबे लाजपत नगर-मयूर विहार पॉकेट-1 कॉरिडोर को 31 दिसंबर को शाम चार बजे आम जनता के लिए खोला जाएगा. 

यह नया सेक्शन मजलिस पार्क से लेकर शिव विहार तक फैला है जो कि 59 किलोमीटर लंबी पिंक लाइन का हिस्सा है. यह दिल्ली मेट्रो के नेटवर्क का तीसरा चरण है. लाजपत नगर, विनोदपुरी , आश्रम , हजरत निजामुद्दीन , मयूर विहार फेज़ एक और मयूर विहार पॉकेट- इन पांच स्टेशनों को जनता के लिए खोला जाएगा.

दिल्ली मेट्रो के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस सेक्शन पर पांच स्टेशन है. तीन अंडरग्राउंड और दो एलिवेटेड (ज़मीन से ऊपर) है. मयूर विहार और मयूर विहार एक्सटेंशन एलिवेटेड स्टेशन है. मेट्रो रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने निरक्षण किया जिन्होंने यात्रियों के लिए शुरू करने के लिए मंज़ूरी दी.


दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने दिल्ली मेट्रो के बहुप्रतीक्षित चौथे चरण को मंजूरी दे दी. मेट्रो के चौथे चरण की परियोजनाओं में रिठाला से नरेला (21.73 किमी), वेस्‍ट जनकपुरी से आर के आश्रम (28.92 किमी), मुकुंदपुर से मौजपुर (12.54 किमी), इंद्रलोक से इंद्रप्रस्‍थ (12.58 किमी), तुगलकाबाद से ऐरो सिटी (20.20 किमी) और लाजपत नगर से साकेत जी ब्‍लॉक (7.96 किमी) शामिल हैं.