logo-image

केबल चोरी की आशंका से ब्लू लाइन पर दिल्ली मेट्रो सेवा प्रभावित

केबल चोरी की आशंका से ब्लू लाइन पर दिल्ली मेट्रो सेवा प्रभावित

Updated on: 19 Jul 2022, 04:20 PM

नई दिल्ली:

केबल चोरी के एक संदिग्ध मामले के बाद मंगलवार सुबह दिल्ली मेट्रो रेल की ब्लू लाइन सेवा इंद्रप्रस्थ और यमुना बैंक स्टेशनों के बीच प्रभावित रही।

यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन ऐसा स्टेशन है जहां से दिल्ली मेट्रो वैशाली और नोएडा जाती है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने एक ट्वीट में कहा, केबल चोरी के कारण इस खंड में ट्रैक सíकट ड्रॉप (सिग्नलिंग समस्या) हुई है, जिससे ट्रेनें केवल 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ही मैनुअल मोड में चल सकती हैं।

मेट्रो रेल ने आगे कहा कि इस वजह से इन दोनों स्टेशनों के बीच ही परिचालन प्रभावित हुआ है। मंगलवार रात सेवा के बंद हो जाने के बाद इस खंड पर इस समस्या को ठीक करने का काम शुरू किया जाएगा, क्योंकि चोरी के सटीक स्थान की पहचान करने के लिए तीन घंटे का समय लगेगा और तभी सारी चीजों को ठीक किया जाएगा।

डीएमआरसी ने कहा कि यात्रियों को इसकी सूचना देने के लिए ब्लू लाइन पर स्टेशनों पर और ट्रेनों के अंदर नियमित घोषणा की जा रही है। सूचना को सोशल मीडिया के माध्यम से भी साझा किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.