News Nation Logo

नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के बाद ऐहितियातन दिल्ली मेट्रो के 6 स्टेशन फिर बंद

रविवार के बाद सोमवार को हुए धरना-प्रदर्शन का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है. इस कड़ी में सोमवार को एक बार फिर एहतियातन शाम एक बार फिर दिल्ली मेट्रो के छह स्टेशनों को बंद कर दिया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 16 Dec 2019, 08:01:15 PM
सांकेतिक चित्र

highlights

  • सोमवार शाम दिल्ली मेट्रो के आधा दर्जन स्टेशनों पर सेवाएं रोकी गईं.
  • रविवार को भी जामिया छात्रों की पुलिस से झड़प के बाद कई मेट्रो स्टेशन बंद किए गए.
  • भाजपा के प्रमुख नेताओं के आवास के बाहर प्रदर्शन होने की आशंका के बाद लिया निर्णय़.

New Delhi:  

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ असम, पश्चिम बंगाल की आग अब दिल्ली को झुलसा रही है. रविवार के बाद सोमवार को हुए धरना-प्रदर्शन का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है. इस कड़ी में सोमवार को एक बार फिर एहतियातन शाम एक बार फिर दिल्ली मेट्रो के छह स्टेशनों को बंद कर दिया गया. इससे पहले रविवार को कई मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया था, जहां सोमवार की सुबह ट्रेन सेवाएं बहाल हो गई थीं. सबसे पहले जामिया मिलिया मेट्रो स्टेशन को बंद किया गया, जो रविवार की हिंसा का केंद्र रहा था.

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में CAA लागू करने के लिए केंद्र सरकार को मेरी लाश से गुजरना होगा : ममता बनर्जी

सोमवार को फिर बंद हुए मेट्रो के 6 स्टेशन
राजधानी में मेट्रो सेवाएं चलाने वाली दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया, 'जामिया मिलिया इस्लामिया के प्रवेश और निकास द्वार बंद हैं. इस स्टेशन पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी.' डीएमआरसी ने सूचित किया है कि पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन के प्रवेश और निकास द्वार भी बंद कर दिए गए हैं. पटेल चौक व उद्योग भवन में ट्रेनों का ठहराव नहीं होगा.

यह भी पढ़ेंः इंडिया गेट पर धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश में लोकतंत्र है, तानाशाही नहीं

भाजपा नेताओं के आवास पर प्रदर्शन की आशंका
भाजपा के प्रमुख नेताओं के आवास के बाहर प्रदर्शन होने की संभावना से संबंधित खुफिया अलर्ट के बाद लोक कल्याण मार्ग और जनपथ मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार भी बंद कर दिए गए हैं. डीएमआरसी ने कहा, 'इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी.' गौरतलब है कि प्रधानमंत्री का आधिकारिक निवास 7, लोक कल्याण मार्ग है. इससे पहले, दिन में राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा के कारण रविवार को बंद किए गए 12 मेट्रो स्टेशन में ट्रेन सेवाएं बहाल हो गई थीं.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर : एलओसी पर भारत-पाकिस्तान के बीच जबरदस्त गोलाबारी

रविवार को बंद स्टेशन सोमवार को शुरू हुए
सोमवार की सुबह सभी स्टेशनों पर सेवाएं बहाल होने से कार्यदिवस होने के कारण लोगों को अपने दफ्तरों में जाने के लिए राहत मिली थी. दिल्ली मेट्रो ने रविवार को एहतियातन मैजेंटा और येलो लाइनों के 12 मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया था. प्रदर्शनकारियों के शहर के कई हिस्सों में इकट्ठा होने के कारण मेट्रो ने जीटीबी नगर, शिवाजी स्टेडियम, पटेल चौक, विश्वविद्यालय, वसंत विहार, मुनिरका, आरके पुरम, सुखदेव विहार, जामिया मिलिया इस्लामिया, ओखला विहार, जसोला विहार और शाहीन बाग स्टेशनों को बंद कर दिया था.

First Published : 16 Dec 2019, 08:01:15 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.