logo-image

अब मेट्रो में करने वाले हैं यात्रा तो DMRC की ये 8 एडवाइजरी जरूर जान लें, नहीं तो...

कोरोना वायरस (coronavirus) के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है. डीएमआरसी (DMRC) ने यात्रियों के लिए कई एडवाइजरी जारी की है.

Updated on: 19 Mar 2020, 11:38 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (coronavirus) के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है. डीएमआरसी (DMRC) ने यात्रियों के लिए कई एडवाइजरी जारी की है. तो मेट्रो में यात्रा करने से पहले जारी किए गए दिशा निर्देश को आप भी जान ले ताकि COVID 19 को आप मात दे सकें.

1. जरूरी काम हो तभी मेट्रो की यात्रा करें.

2. मेट्रो स्टेशन और मेट्रो में यात्री एक दूसरे से करीब 1 मीटर की दूरी बनाए रखे. खड़े हुए यात्री और बैठे हुए यात्री इस बात का ख्याल रखें. एक दूसरे से 1 मीटर की दूरी बना कर रखे.

3. सभी यात्री मेट्रो स्टेशन पर थर्मल स्कैनिंग की प्रक्रिया से होकर गुजरे. यदि किसी को बुखार होगा या फिर कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देता है तो उसे डॉक्टर्स के पास या होम क्वॉरेंटाइन के लिए भेज दिया जाएगा.

4. ट्रेन उन स्टेशनों पर नहीं रुकेगी. जहां पर ज्यादा भीड़ होगी. यानी यात्रियों के बीच 1 मीटर का फासला नहीं होगा तो उस स्टेशन पर ट्रेन नहीं रुकेगी.

इसे भी पढ़ें:Corona Virus: नवरात्रि पर पीएम नरेंद्र मोदी के नौ आग्रह, यहां पढ़ें पूरी खबर

5. ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी स्थितियों के आधार पर बदल सकती हैं.

6. सरकार के आदेश का यात्री पालन करें. मेट्रो परिसर के भीतर यात्रा और रहने के दौरान, यात्रियों से अनुरोध है कि वे स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए समय-समय पर जारी की गई सलाह का पालन करें.
 
7. कोई भी यात्री जिसमें कोरोना जैसे लक्षण दिखाई देते हैं तो उन्हें मेट्रो या फिर सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने से बचना होगा. उन्हें यात्रा करने से मनाही की जाएगी.

8. आइए हम सभी इस वैश्विक संकट से निपटने के लिए धैर्य के साथ संकल्प लें और अपने प्रसार को कम करने के लिए अधिकारियों के साथ सहयोग करें.