logo-image

दिल्ली: मंगोलपुरी के एक घर में सिलेंडर फटने से भीषण आग, 13 लोग झुलसे

दिल्ली: मंगोलपुरी के एक घर में सिलेंडर फटने से भीषण आग, 13 लोग झुलसे

Updated on: 19 Jun 2021, 10:42 PM

highlights

  • राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके से सामने आई बड़ी खबर 
  • यहां एक घर में गैस सिलेंडर लीक होने से भीषण आग लग गई
  • सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाडिय़ों ने आग पर काबू पाया

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक घर में गैस सिलेंडर लीक होने से भीषण आग लग गई. इस हादसे में 13 लोग गंभीर रूप से झुलस गए, जिनकों नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार शनिवार शाम को गैस लीक होने की वजह से घर में लगी आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया. वहीं, घर से धुंआ और आग की लपटें निकलते देख आसपास के इलाकें में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिस और फायर सर्विस को सूचना दी गई. वहीं, सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाडिय़ों ने बामुश्किल आग पर काबू पाया. फिल मामले की जांच चल रही है. 

मकान मालिक गणेश के अनुसार शाम को उसकी पत्नी सावित्री खाना बनाने के लिए गैस सिलेंडर चेंज कर रही थीं, तभी अचानक गैस लीक हो गई और देखते ही देखते आग लग गई. हादसे में झुलसे लोगों को संजय गांधी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जिनमें से दो को सफदरजंग हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें:  कौन हैं एके शर्मा? भाजपा ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले दी बड़ी जिम्मेदारी

ये है घायलों की सूची- 

1. सावित्री (गणेश की पत्नी) 2. सचिन (गणेश के बेटा) 3. गीता 4. प्रिंस 5. लक्ष्मी 6. विनोद 7. विवेक 8. छत्रपाल 9. संजू 10. संध्या 11. निर्मला 12. महिमा (गणेश की बेटी) 13. मोनिक्षा

आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भीषण आग लग गई थी, जिसके बाद आग बुझाने के लिए दमकल की 22 गाड़ियां भेजी गईं थी. दमकल अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी. दमकल के एक अधिकारी ने बताया कि रात 10.32 बजे एक कॉल आई थी. गेट नंबर दो के पास अस्पताल प्रखंड की नौवीं मंजिल पर आग लगने की सूचना मिली थी. अधिकारी ने कहा, आग बुझाने के लिए दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं.

यह भी पढ़ें: स्पीकर ओम बिरला से मिले चिराग पासवान- जानिए कितनी कठिन है सियासी डगर?

 18 जून यानी बीते दिन नोएडा के सेक्टर 29 गंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स स्थित नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) के दफ्तर में शुक्रवार दोपहर भीषण आग लग गई थी. मौके पर पहुंची दमकल गाड़ियों ने ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था. दफ्तर में आग लगने के कारण आस पास के इलाके में अफरा तफरी का माहौल बन गया था, वहीं जिस वक्त दफ्तर में भीषण आग लगी, उस वक्त दफ्तर में 50 से अधिक लोग काम कर रहे थे, जिन्हें सकुशल बाहर निकाल लिया गया था.