logo-image

NN Exclusive: जिसे दिया खून, उसी के शौहर ने भैया को मार डाला: रिंकू शर्मा का भाई

मनु शर्मा ने ये भी कहा कि हम लोग हर मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं, जिसका ये (दूसरे समुदाय के ) लोग विरोध करते हैं. वो सब हनुमान चालीसा की पाठ से नाराज थे.  वहीं नसीरुद्दीन की पत्नी गाली-गलौज करती थी. 

Updated on: 13 Feb 2021, 12:08 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली मंगोलपुरी रिंकू शर्मा हत्याकांड  (Rinku Sharma Murder Case) में पुलिस ने अबतक पांच दोषियों को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि बुधवार देर रात एक जन्मदिन की पार्टी में बहस के बाद रिंकू शर्मा को कथित रूप से जानने वाला एक आदमी और उसके तीन दोस्तों ने मिलकर रिंकू की हत्या कर दी थी. रिंकू शर्मा हत्याकांड ने देश में एक बहस को पैदा कर दिया है. परिवार का आरोप है कि रिंकू को जानबूझकर मारा गया है, क्योंकि वो अपने धर्म के लिए हमेशा आगे रहता था. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस का कहना है कि ये हत्या एक व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता के कारण हुई, और इसके लिए किसी भी सांप्रदायिक कोण को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए.

और पढ़ें: Rinku Sharma Case: यहां देखें रिंकू शर्मा मर्डर से 5 जरूरी जुड़े Videos

इस मामले में रिंकू के भाई मनु शर्मा ने न्यूज नेशन के शो 'देश की बहस' में कई खुलासा किया है. मनु शर्मा ने न्यूज नेशन से एक्सक्लूसिव बातचीत  में कहा कि रिंकू अपने धर्म के लिए आगे रहता है, इसलिए ये लोग विरोध करते थे. उन्होंने आगे कहा कि ये लोग आज से नाराज नहीं है, 5 अगस्त से नाराज हैं, जब हमलोग राम जन्मभूमि के लिए रैली निकाली थी.

मनु शर्मा ने ये भी कहा कि हम लोग हर मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं, जिसका ये (दूसरे समुदाय के ) लोग विरोध करते हैं. वो सब हनुमान चालीसा के पाठ से नाराज थे. मृतक रिंकू के भाई ने कहा कि भईया ने आरोपी की पत्नी को एक बार खून भी दिया थ . आरोपी की पत्नी की जान खतरे में थी और उसे बचाने के लिए खून की सख्त जरूरत थी. ऐसे में रिंकू ने खून देकर उसकी जान बचाई थी.  

मनु शर्मा ने न्यूज नेशन से बातचीत में कहा कि भैया को चाकू मारा गया है. जब बर्थडे पार्टी में दूसरी पार्टी को आंमत्रित नहीं किया गया था तो लड़ाई कैसे हो सकती है. दोषियों को जल्द से जल्द फांसी होनी चाहिए.  रिंकू के भाई ने ये भी कहा कि इस मामले में पुलिस भी सपोर्ट कर रही हैं. इसके अलावा सभी संगठन साथ दे रहे हैं.

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि हत्या एक व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता के कारण हुई, और इसके लिए किसी भी सांप्रदायिक कोण को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए.

पुलिस द्वारा स्पष्टीकरण उस समय आया है जब कुछ संगठनों ने हत्या को सांप्रदायिक आधार देना शुरू कर दिया और ट्विटर पर हैशटैग जस्टिस फॉर रिंकू शर्मा ट्रेंड करवाया. इससे पहले, मामले में शामिल होने के आरोपी दानिश, इस्लाम, जाहिद और मेहताब, चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया था.

अतिरिक्त डीसीपी आउटर दिल्ली एस धामा ने कहा, "हमने हत्या के मामले में पांचवीं गिरफ्तारी की है. हम ताजुद्दीन द्वारा किए गए कृत्य का पता लगा रहे हैं. आगे की जांच जारी है."

चूंकि राजनीतिक गलियारों में इसे लेकर काफी खलबली मची और सोशल मीडिया पर यूजर्स ने रिंकू के लिए न्याय की मांग की, कई राजनेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मृतक के घर का दौरा किया.

डीसीपी आउटर दिल्ली डॉ ए कोन ने कहा, "अब तक, जांच के दौरान यह बात सामने आया है कि बर्थडे पार्टी के दौरान रेस्तरां बंद करने को लेकर बहस शुरू हुई. सभी व्यक्ति एक-दूसरे को जानते-पहचानते हैं. इस घटना में कोई अन्य कारण सामने नहीं आया है."

यहां देखें वीडियो-