logo-image

150 किलो से अधिक पटाखों के साथ व्यक्ति गिरफ्तार

150 किलो से अधिक पटाखों के साथ व्यक्ति गिरफ्तार

Updated on: 31 Oct 2021, 05:35 PM

नई दिल्ली:

पुलिस ने रविवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी में अवैध रूप से पटाखों की सप्लाई करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से 153.7 किलोग्राम बरामद किया है।

पुलिस ने कहा, उत्तर-पश्चिम जिले के स्पेशल स्टाफ ने पटाखों के अवैध आपूर्तिकर्ता 38 वर्षीय धर्मेंद्र को मंगल बाजार चौक, जहांगीरपुरी के पास से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि जहांगीरपुरी क्षेत्र में शनिवार (30 अक्टूबर) को गश्त के दौरान मंगल बाजार चौक के समीप क्षेत्र में पटाखों की आपूर्ति व बिक्री की सूचना मिली थी।

पुलिस ने कहा, इसके बाद इंस्पेक्टर अमित कुमार की निगरानी में एक छापेमारी टीम का गठन किया गया। तदनुसार, उस स्थान पर छापेमारी की गई, जहां एक व्यक्ति धर्मेंद्र को गिरफ्तार किया गया था।

उसके पास से भारी मात्रा में पटाखा बरामद हुआ है। पुलिस ने कहा कि बरामद पटाखों का वजन 153.7 किलोग्राम है।

महेंद्र पार्क थाने में विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपी धर्मेंद्र ने खुलासा किया कि उसने बरामद पटाखों को इलाके के छोटे खुदरा विक्रेताओं को बेचने के लिए खरीदा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.