logo-image

यूपी में मृत मिला दिल्ली का शख्स

यूपी में मृत मिला दिल्ली का शख्स

Updated on: 28 Dec 2021, 12:10 PM

बिजनौर:

नई दिल्ली के कल्याणपुरी निवासी शाहबाज झोझा उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के नजीबाबाद में एक होटल के कमरे में मृत पाए गए।

उसका गला और हाथ का एक हिस्सा कटा हुआ था। सोमवार को कमरे से शराब की टूटी बोतल भी बरामद हुई।

पुलिस ने बाद में दिन में शाहबाज के सहयोगियों में से एक शकील लम्बू को गिरफ्तार कर लिया और उस पर हत्या के आरोप में मामला दर्ज करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, दोनों एक ऐसे गिरोह से जुड़े थे, जो लोगों को विदेश में नौकरी का लालच देकर फर्जी वीजा बनाता था।

दोनों विदेशों में अच्छी नौकरियों दिलाने का झांसा देकर 2.5 लाख रुपये का शुल्क लेते थे।

पुलिस ने कहा कि आरोपी ने 47 वर्षीय शाहबाज को कैंची से मारने की बात कबूल की, क्योंकि वह व्यापार से हुए फायदे का अधिकांश हिस्सा लेता था।

पुलिस ने बिजनौर के रहने वाले आरोपी के पास से कैंची का जोड़ा बरामद किया है।

बिजनौर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) धर्मवीर सिंह ने कहा, शहबाज बिजनौर से है, लेकिन वह कुछ साल पहले दिल्ली में जाकर बस गया था। उसका नेटवर्क बिजनौर में भी था। आरोपी शकील, उसका सहयोगी, एक अपराधी है। एक मामला उसके खिलाफ पहले देहरादून के नेहरू नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 420, 406, 467, 468, 471 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया था और उसे भगोड़ा घोषित किया गया गया है।

शकील ने कहा कि वह दिल्ली में शाहबाज से मिला और उसे पैसे देने के बहाने 25 दिसंबर को किराए की कार में बिजनौर ले आया।

बाद में, उसने कहा कि वह शाहबाज को एक होटल में ले गया, जहा वे अपने कार चालक के साथ गया था।

चालक एक अलग कमरे में रहा जबकि दोनों दूसरे कमरे में थे। शकील और शाहबाज दोनों ने शराब पी थी, जिसके बाद ज्यादा शराब पीने से शहबाज बेहोश हो गया।

एसपी ने कहा, शकील ने उस पर कैंची से हमला कर गला और उसके हाथ का कुछ हिस्सा काट दिया। अधिक खून बहने से शहबाज की मौत हो गई। शकील शव को कमरे के अंदर बंद कर मौके से भाग गया। यह घटना तब सामने आई जब कमरा रविवार की सुबह पूरे दिन बंद रहा, फिर कर्मचारियों ने सोमवार को दरवाजा तोड़ा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.