logo-image

महिला पत्रकार के साथ बदसलूकी मामले में पत्रकारों का धरना प्रदर्शन, पुलिस ने मांगी माफी

महिला पत्रकार के साथ बदसलूकी के मामले को लेकर पत्रकारों का एक समूह दिल्ली पुलिस के मुख्यालय के सामने धरने पर बैठ गया है।

Updated on: 24 Mar 2018, 07:58 PM

नई दिल्ली:

जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) के शिक्षकों और छात्रों का संसद के सामने प्रदर्शन के दौरान महिला पत्रकार के साथ बदसलूकी के मामले को लेकर पत्रकारों का एक समूह दिल्ली पुलिस के मुख्यालय के सामने धरने पर बैठ गया है।

महिला पत्रकार ने इस मामले में दिल्ली कैंट स्टेशन के हाउस ऑफिसर के खिलाफ लिखित शिकायत भी दर्ज कराई है।

वहीं दिल्ली पुलिस ने इस मामले पर कहा कि महिला पत्रकार की शिकायत पर जांच की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली पुलिस के सीपीआरओ दीपेंद्र पाठक ने कहा,' महिला पत्रकार की शिकायत की जांच के लिए एक विशेष टीम गठित की गई है जो दो दिन में अपनी रिपोर्ट जमा करेगी। हालांकि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी।'

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) तथा पुलिस प्रवक्ता मधुर वर्मा ने एक बयान में कहा, 'कल (शुक्रवार) की घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी। मीडिया से मैं माफी मांगता हूं। हम मीडिया को उसका काम करने से रोकना नहीं चाहते थे।'

वर्मा ने कहा, 'दिल्ली पुलिस और मैं हमेशा से मीडिया को हमारे लोकतंत्र का अभिन्न हिस्सा मानते हैं। हम उन्हें सूचना लेने के लिए हमेशा सहयोग करते रहे हैं और अपनी क्षमता के अनुसार पुलिस की सूचना एकत्र कर रहे मीडिया कर्मियों को कोई परेशानी नहीं होने देते।'

वहीं महिला पत्रकार का कहना है कि पुलिस ने उनका कैमरा ले लिया है वापस नहीं लौटाया। मीडियाकर्मी की पहचान बताने के बावजूद उन्होंने मुझे धक्का दिया और मारपीट की।

गौरतलब है कि शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने आईएनए मार्केट के पास जेएनयू के शिक्षकों और हजारों छात्रों के प्रदर्शन को रोकने के लिए लाठीचार्ज और वाटर केनन का प्रयोग किया।
इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच हिंसा भड़क उठी।

यह भी पढ़ें: JNU छात्रों के प्रदर्शन के दौरान महिला पत्रकार का पुलिस पर छेड़छाड़ का आरोप, शिकायत दर्ज