News Nation Logo
Banner

जामिया के घायल छात्र ने 2 करोड़ का मुआवजा मांगा, केंद्र, दिल्‍ली पुलिस व दिल्‍ली सरकार को नोटिस जारी

जामिया मिलिया इस्‍लामिया विश्‍वविद्यालय (Jamia Millia Islamia University) के एक घायल छात्र की याचिका पर दिल्‍ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने केंद्र सरकार (Central Govt), दिल्‍ली सरकार (Delhi Govt) और दिल्‍ली पुलिस को नोटिस जारी किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 17 Feb 2020, 11:47:02 AM
जामिया के छात्र ने 2 करोड़ का मुआवजा मांगा, केंद्र को नोटिस

जामिया के छात्र ने 2 करोड़ का मुआवजा मांगा, केंद्र को नोटिस (Photo Credit: ANI Twitter)

नई दिल्‍ली:  

जामिया मिलिया इस्‍लामिया विश्‍वविद्यालय (Jamia Millia Islamia  University) के एक घायल छात्र की याचिका पर दिल्‍ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने केंद्र सरकार (Central Govt), दिल्‍ली सरकार (Delhi Govt) और दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) को नोटिस जारी किया है. घायल छात्र शाययान मुजीब (Shayyan Mujeeb) ने 2 करोड़ के मुआवजे की मांग की है. शाययान मुजीब का कहना है कि वह 15 दिसंबर को पुस्‍तकालय में बैठे थे, तभी हमला हुआ और वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे और उसके दोनों पैर फ्रैक्‍चर हो गए थे. इलाज में अब तक ढाई लाख रुपये खर्च हो चुके हैं. हाईकोर्ट ने जामिया से जुड़ी अन्‍य याचिकाओं के साथ ही मुजीब की याचिका को भी क्लब कर दिया है. इन याचिकाओं पर अब जून में सुनवाई होगी.

यह भी पढ़ें : केजरीवाल सरकार की तारीफ पर कांग्रेस में मचा घमासान, मिलिंद देवड़ा-अजय माकन आमने-सामने

एक दिन पहले ही जामिया लाइब्रेरी में मारपीट के दो अलग-अलग वीडियो सामने आए थे. पहला वीडियो जो सामने आया था उसमें पुलिस वाले लाइब्रेरी में बैठे छात्रों पर लाठीचार्ज करते दिखाई दे रहे हैं. वीडियो लाइब्रेरी के अंदर 15 दिसंबर को स्टूडेंट्स पर पुलिस की कार्रवाई से जुड़ा बताया जा रहा है. दूसरा वीडियो सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस पर उठ रहे सवाल खुद सवालों के घेरे में आ गए.

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी के ऑर्डिनेंस फाड़ने से हिल गए थे मनमोहन सिंह, पूछा था- क्‍या मुझे इस्‍तीफा दे देना चाहिए?

दूसरे वीडियो में बड़ी संख्या में छात्र लाइब्रेरी में घुसते दिखाई दे रहे हैं. कुछ के चेहरे पर नकाब है तो किसी के हाथ में पत्थर भी दिख रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि छात्र लाइब्रेरी की टेबल को घसीटकर गेट के पास ले जाते हैं और उसे बंद कर देते हैं. इनमें से कुछ इशारों में एक-दूसरे से शांत रहने को कहते हैं. हालांकि सच्‍चाई क्‍या है, इस बारें में अभी कुछ भी कहना जल्‍दबाजी होगी. 

First Published : 17 Feb 2020, 11:28:31 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.