logo-image

दिल्ली हाईकोर्ट को मिले 9 नए जज, कुल संख्या 44 हुई

दिल्ली हाईकोर्ट को मिले 9 नए जज, कुल संख्या 44 हुई

Updated on: 18 May 2022, 11:40 AM

नई दिल्ली:

नौ नवनियुक्त न्यायाधीशों को बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट में पद की शपथ दिलाई गई, जिससे यहां न्यायाधीशों की संख्या बढ़कर 44 हो गई।

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी ने न्यायाधीशों तारा विशाल गंजू, मिनी पुष्कर्ण, विकास महाजन, तुषार राव गेडेला, मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा, सचिन दत्ता, अमित महाजन, गौरांग कंठ और सौरभ बनर्जी को शपथ दिलाई।

पिछले हफ्ते, केंद्र ने दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के रूप में नौ अधिवक्ताओं की नियुक्ति को मंजूरी दी थी।

केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने एक ट्वीट में कहा, भारत के संविधान के तहत प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए, निम्नलिखित अधिवक्ताओं को दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया जाता है। मैं उन सभी को शुभकामनाएं देता हूं।

इस महीने की शुरुआत में, मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमना की अध्यक्षता वाले सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दिल्ली हाईकोर्ट के न्यायाधीशों के रूप में सात अधिवक्ताओं की सिफारिश की थी।

सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड किए गए एक बयान में कहा गया है, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 4 मई, 2022 को हुई अपनी बैठक में दिल्ली उच्च न्यायालय में निम्नलिखित अधिवक्ताओं को न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इनमें विकास महाजन, तुषार राव गेडेला, मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा, सचिन दत्ता, अमित महाजन, गौरांग कंठ और सौरभ बनर्जी शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.