News Nation Logo
Banner

सुप्रीम कोर्ट के बाद अब दिल्ली हाईकोर्ट के एक कर्मचारी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

दिल्ली उच्च न्यायालय के रजिस्ट्री विभाग में कार्यरत कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. हालांकि इस दौरान ये कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं जा रहा था.

By : Ravindra Singh | Updated on: 03 May 2020, 04:42:45 PM
Delhi HC

दिल्ली हाईकोर्ट (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के मामले दिल्ली में लगातार बढ़ते ही दिखाई दे रहे हैं. पहले सुप्रीम कोर्ट के 2 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. अब दिल्ली हाई कोर्ट का भी एक कर्मचारी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. दिल्ली उच्च न्यायालय के रजिस्ट्री विभाग में कार्यरत कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. हालांकि इस दौरान ये कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं जा रहा था. रजिस्ट्री विभाग का ये कर्मचारी 20 मार्च को आखिरी बार हाईकोर्ट गया था. कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली उच्च न्यायालय में कार्यरत रजिस्ट्री के एक अधिकारी में कोराना वायरस के संक्रमण की पुष्टि के बाद उसे यहां के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस बात की जानकारी रविवार को दिल्ली के हाईकोर्ट सूत्रों से पता चली. सूत्रों ने बताया कि रजिस्ट्री में पदस्थ अधिकारी को रविवार को लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसकी हालत स्थिर बताई जाती है.

इसके पहले कोरोना महामारी की चपेट से सुप्रीम कोर्ट (SC) भी नहीं बच पाया, 27 अप्रैल को यहां कोरोना का एक मामला सामने आया था. सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री में एक चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. सोमवार रात को कोर्ट अधिकारियों को कर्मचारी की कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट मिली, ये कर्मचारी सुप्रीम कोर्ट में स्थाई रूप से सेवारत है और इससे 16 अप्रैल को आखिरी बार अपने काम पर आये थे. इसके बाद अब उन तमाम लोगों की पहचान की जा रही है, जो उसके सम्पर्क में आये थे ताकि उनको एहतियातन क्वारंटाइन किया जा सके.

यह भी पढ़ें-तेलंगाना से 1,200 प्रवासी कर्मियों को लेकर रांची पहुंची पहली विशेष ट्रेन

सुप्रीम कोर्ट के कर्मचारी के परिवार वाले क्वारंटीन किए गए
सुप्रीम कोर्ट के कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी के परिवार वालों को भी पता चलने के बाद क्वारंटाइन किया गया है, जांच के लिए उनके सैम्पल लिए गए है. सूत्रों के मुताबिक, कोर्ट आईसीएमआर और एक्सपर्ट की राय ले रहा है ताकि कोरोना के खतरे के मद्देनजर कोर्ट परिसर को सेनेटाइजेश और ज़रूरी एहतियाती कदम उठाये जा सके. आज चीफ जस्टिस से परामर्श के बाद दिन में इसे लेकर आधिकारिक सर्कुलर भी जारी किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें-Lockdown 3.0: 2 सप्ताह के लिए फिर बढ़ी देशबंदी, जानें- किस जोन में कितनी राहत, कहां पाबंदी

अब सुप्रीम कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हो रही है सुनवाई
बता दें कि लॉक डाउन के चलते सुप्रीम कोर्ट की मुख्य बिल्डिंग में तो नियमित प्रकिया के तहत सुनवाई नहीं हो रही है, लेकिन इसके बावजूद सुनवाई का सिलसिला थमा नहीं है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जज दफ्तर से तुंरत ज़रूरत की सुनवाई वाले मामलों की सुनवाई कर रहे है जिसमे सम्बंधित पक्ष के वकील अपने घर/ दफ्तर से जिरह करते है. लॉकडाउन के दौरान कोरोना महामारी से जुड़ी कई याचिकाएं कोर्ट के सामने सुनवाई के लिए लगी.

First Published : 03 May 2020, 03:39:35 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.